मजदूरों को इंसाफ न मिलने पर दी संघर्ष की चेतावनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)।  पिछले दिनों 24 सितम्बर को नसराला, जि़ला होशियारपुर में फैक्टरी में ऑक्सीजन गैस सिलण्डर फटने के कारण 2 मज़दूरों की मौत हो गई तथा कुछ मज़दूर ज़ख्मी हो गये थे। इस सम्बन्ध में पत्रकारों से बातचीत करते हुये पूर्व जनरल सचिव ओंकार सिंह झम्मट, बाबा साहिब टाईगर फोर्स के पंजाब प्रधान नरिन्दर नेहरू तथा बेगमपुरा टाईगर फोर्स के राष्ट्रीय प्रधान अशोक सल्लण ने कहा कि फैक्टरी में घटना हुई को एक सप्ताह से भी अधिक का समय हो गयाहै पर जि़ला प्रशासन का कोई भी अधिकारी मज़दूर परिवारों के साथ हमदर्दी प्रगट करने के लिए नहीं पहुंचा तथा न पंजाब सरकार की ओर से और न ही फैक्टरी के मालिक द्वारा मृतक मज़दूरों को कोई आर्थिक सहायता की गई तथा न ही ज़ख्मी हुये मज़दूरों की की मदद की गई है।

Advertisements

ओंकार सिंह झम्मट ने दोष लगाते हुये कहा कि मज़दूरों से बन्धुआ मज़दूरों जैसा काम करवाया जाता है तथा न ही काम करते मज़दूरों के लेबर कार्ड तथा न ही कार्ड पर कोई फंड काटा जाता है। फोर्स के नेताओं ने बातचीत करते हुये कहा कि अगर फैक्टरी द्वारा मरे हुये मज़दूरों को 50-50 लाख का मुआवज़ा न दिया गया तो उच्च स्तरीय संघर्ष किया जायेगा।  

इस अवसर पर बेगमपुरा टाईगर फोर्स के चेयरमैन बिल्ला द्योल, राष्ट्रीय प्रधान अशोक सल्लण, जि़ला प्रधान बब्बू सिंगड़ीवाला, जि़ला उप-प्रधान तरनजोत दत्त, जि़ला सचिव जूझार सिंह, जि़ला सचिव राकेश कुमार, लाल बहादुर, सुन्दरी, मानो, प्रलाद आदि उपस्थित थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here