फाजिल्का जि़ले के गाँवों में पीने वाले पानी की समस्या दूर की: जिम्पा

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। फाजिल्का जि़ले के गाँव दोना नानका, तेजा रुहेला और चक्क रुहेला में पीने वाले पानी की समस्या दूर कर दी गई है। इन गाँवों में पीने वाले साफ़ पानी की काफ़ी दिक्कत थी और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा को इन गाँवों का दौरा कर जल्द समाधान निकालने के निर्देश दिए थे। ब्रम शंकर जिम्पा ने जुलाई महीने के आखिरी हफ्ते में इन गाँवों का दौरा किया था और गाँव-वासियों द्वारा बताई गईं मुश्किलों का समाधान करते हुए अब इन गाँवों में साफ़ पानी की आपूर्ति हो रही है।  

Advertisements

अधिक जानकारी देते हुए जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने बताया कि दोना नानका, तेजा रुहेला और चक्क रुहेला गाँवों के निवासियों को पीने वाले साफ़ पानी की बहुत अधिक समस्या आ रही थी। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों के बाद इन गाँवों का दौरा किया और साफ़ पानी की आपूर्ति के लिए इन गाँवों में आर.ओ. प्लांट स्थापित करने के लिए विभाग को हिदायतें जारी कीं। अब इन गाँवों में आर.ओ. स्थापित कर दिए गए हैं और वॉटर वर्कस से भी पानी की अपेक्षित आपूर्ति की जा रही है।

 गाँव दोना नानका की सरपंच दयालो बाई, तेजा रुहेला के सरपंच बग्गू सिंह और चक्क रुहेला के सरपंच जंगीर सिंह ने अपने-अपने गाँवों की पंचायतों द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा, विधायक नरिन्दरपाल सिंह सवना और जि़ला प्रशासन का धन्यवाद किया है। ब्रम शंकर जिम्पा ने कहा कि पंजाब निवासियों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना राज्य सरकार की जि़म्मेदारी है और भगवंत मान के नेतृत्व में हरेक पंजाब निवासी का जीवन स्तर ऊँचा उठाने के लिए भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here