राजस्व मंत्री जिंपा की ओर से होशियारपुर के शहरी विकास के लिए स्थानीय निकाय मंत्री निज्जर से मुलाकात

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने बीते दिनों स्थानीय निकाय मंत्री डा. इंदरबीर सिंह निज्जर से मुलाकात की। अन्य कई मसलों के अलावा जिंपा ने निज्जर से होशियारपुर शहर के विकास के लिए अलग-अलग विषयों पर विचार चर्चा की। जिंपा ने कहा कि होशियारपुर की ऐतिहासिक, सामाजिक व राष्ट्रीय महत्ता को देखते हुए स्थानीय निकाय विभाग को विशेष तवज्जों देकर शहर का समूचा स्थायी विकास करवाने के लिए और प्रयास व पहलकदमियां अमल में लानी चाहिए।
जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार जहां पंजाब के सर्वपक्षीय विकास के लिए दिन-रात मेहनत कर रही है व पंजाब वासियों को पुख्ता बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवा रही है वहीं स्वंय मुख्य मंत्री ने शहरों के विकास के लिए कई योजनाएं शुरु की है। जिंपा ने कहा कि होशियारपुर में पानी की निकासी के लिए विशेष कार्य किए जाना समय की मुख्य जरुरत है व जिन नालों से पानी निकासी के स्थानों पर लोगों ने अतिक्रमण किया है, उनको तुरंत मुक्त करवाया जाना चाहिए।
जिंपा ने स्थानीय निकाय मंत्री को बताया कि होशियारपुर पंजाब का एक महत्वपूर्ण शहर है जो पंजाब व हिमाचल प्रदेश को आपस में जोड़ता है। इसके अलावा होशियारपुर शहर के माध्यम से श्रद्धालु माता चिंतपूर्णी जी, माता ज्वाला जी, माता कांगड़ा देवी जी, माता चामुंडा देवी जी, माता बगलामुखी जी व बाबा बालक नाथ जी जैसे अति महत्वपूर्ण धार्मिक स्थानों के दर्शनों के लिए जाते हैं। जिंपा ने कहा कि उत्तरी भारत के मशहूर पर्यटन स्थल धर्मशाला व मैकलोड गंज जाने के लिए भी लाखों लोग होशियारपुर से जाते हैं। इस लिए जरुरी है कि शहर की महत्ता को देखते हुए इसके विकास की ओर से विशेष ध्यान दिया जाए। स्थानीय निकाय मंत्री डा. इंदरबीर सिंह निज्जर ने भरोसा दिया कि जो भी योजनाएं होशियारपुर के विकास के लिए बनेंगी, उनको पहल के आधार पर अमल में लाया जाएगा।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here