नेशनल गतका एसोसिएशन द्वारा रेफरी और तकनीकी अधिकारियों के लिए उत्तरी क्षेत्र गतका पुनश्चर्या शिविर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़): नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने दो अगामी राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंटों के सफल आयोजन के लिए गुरुद्वारा गरना साहिब, होशियारपुर, पंजाब में रेफरी के लिय दो दिवसीय नॉर्थ जोन गतका रिफ्रेशर-कम-ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया जिसमें राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, चंडीगढ़, हरियाणा व दिल्ली से गतका खेल के तकनीकी ऑफ़िशियल ने भाग लिया।

Advertisements

यह जानकारी देते हुए नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनजीएआई) के नेशनल कोऑर्डिनेटर सिमरनजीत सिंह व गतका एसोसिएशन पंजाब के जनरल सेक्रेटरी तलविंदर सिंह ने बताया कि यह गतका रिफ्रेशर कैंप विशेष रूप से दिसंबर माह में चंडीगढ़ में आयोजित होने वाली 10वीं राष्ट्रीय गतका (लड़के) चैम्पियनशिप और झारखण्ड में आयोजित होने वाली 10वीं राष्ट्रीय गतका (लड़कियों) चैम्पियनशिप की तैयारियों के लिये लगाया जा रहा है। इस के इलावा जनवरी माह में मंडला, मध्य प्रदेश में आयोजित होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स में गतका आयोजनों के सफल आयोजन हेतु रैफरियों एवं अन्य तकनीकी अधिकारियों को गतका नियमों के विभिन्न नियमों की जानकारी भी साझा की गई।

उन्होंने कहा कि एन.जी.ए.आई के प्रधान हरजीत सिंह ग्रेवाल के नेतृत्व में आयोजित इस शिविर से पहले दक्षिण क्षेत्र का प्रशिक्षण शिविर पिछले सप्ताह पुडुचेरी में आयोजित किया गया है और भविष्य में पूर्वी क्षेत्र का प्रशिक्षण शिविर भी जल्द आयोजित किया जाएगा।उन्होंने कहा कि मनदीप सिंह ढींडसा, रविंदर सिंह रवि और रमनप्रीत सिंह शेंटी ने इस कैंप के आयोजन में विशेष सहयोग दिया। तलविंदर सिंह और सिमरनजीत सिंह ने इस शिविर का उद्घाटन किया और थ्योरी कक्षाओं के दौरान गतके के विभिन्न विषयों पर रेफरी को जानकारी दी। एनजीएआई की और से सभी रेफरी और कोचों को टी-शर्ट, गतका ब्रोशर, प्रमाण पत्र और नियम पुस्तिकाएं भी वितरित की गईं। इस शिविर में नरेंद्रपाल सिंह, तेजिंदर सिंह, योगराज सिंह, हरविंदर सिंह, विजय प्रताप सिंह ने भी भाग लिया और प्रायोगिक कक्षाएं लीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here