चौधरी बलबीर स्कूल के ईनाम वितरण समारोह में विद्यार्थियों ने पेश किया सांस्कृतिक कार्यक्रम

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। चौधरी बलबीर सिंह सीनियर सैकेंडरी स्कूल होशियारपुर का सालाना ईनाम वितरण समारोह स्कूल परिसर में आयोजित किया गया। इस दौरान मुख्यातिथि भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व जालंधर के पूर्व मेयर राकेश राठौर थे। विशेष अतिथि पूर्व जिलाध्यक्ष जालंधर रमन पब्बी तथा स्कूल के मैनेजर डा. अरविंद कुमार थे जबकि अध्यक्षता डी.ए.वी कॉलेज मैनेजिंग कमेटी के अध्यक्ष डा. अनूप कुमार ने की।

Advertisements

इस दौरान विद्यार्थियों ने शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से उपस्थिति को अभीभूत कर दिया। कला, संस्कृति, सामयिक विषयों और विरासत से जुड़ी प्रस्तुतियों से जहां बच्चों की प्रतिभा झलकी वहीं सामाज की दशा और दिशा पर भी कटाक्ष किया गया। कार्यक्रम का आगाज मुख्यातिथि राकेश राठौर, रमन पब्बी, डा. अनूप, डा. अरविंद सहित अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन से हुआ। इसके बाद नन्हें छात्रों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया।

अतिथियों का स्वागत करते हुए स्कूल के प्रिंसिपल आसापूर्ण सिंह ने स्कूल की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। इस के बाद स्कूल के विद्यार्थियों ने रोचक नृत्य प्रस्तुत किया। किंडर गार्टन कक्षाओं के नन्हें बच्चों की ओर से बाल गीतों पर आधारित प्रस्तुति का दर्शकों ने खूब आनंद लिया। इसके बाद बच्चों ने लघु नाटिका के जरिए वन एवं वन्यजीव संरक्षण के लिए प्रेरित किया। माइम के जरिए नई पीढ़ी के मोबाइल में डूबे रहने पर कटाक्ष किया गया। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि राठौर ने उन्हें आगे बढऩे के लिए मेहनत करने और देश की सेवा के लिए अच्छे नागरिक और सच्चे इंसान बन कर देश और समाज की सेवा को प्रेरित किया।
डी.ए.वी. कॉलेज मैनेजिंग कमेटी के अध्यक्ष डा. अनूप ने कहा कि कॉलेज मैनेजिंग कमेटी का प्रयास है कि विद्यार्थी अकादमिक गतिविधियों के साथ-साथ कला, खेल, साहित्य, संस्कृति और विरासत सहित सभी क्षेत्रों में तरक्की करें। उन्होंने कहा कि इस दिशा में सकारात्मक सुझावों का सदैव स्वागत है। इस दौरान भेजे गए संदेश में डी.ए.वी. कॉलेज मैनेजिंग कमेटी के सचिव प्रिं. डी.एल. आनंद ने पुरस्कार विजेता विद्यार्थियों को बधाई दी और उन्हें और बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। स्कूल के मैनेजर डा. अरविंद ने कहा कि जिन्हें मंच से इनाम मिले वह तो बधाई के पात्र हैं। साथ ही जो आज मंच तक नहीं पहुंच पाए उनको आज का कार्यक्रम आगे बढऩे की प्रेरणा देता है।
स्कूल के विद्यार्थियों की ओर से प्रस्तुत नृत्यों व गीतों ने खूब वाहवाही लूटी। छात्रों की ओर से पंजाबी गीतों व बोलियों पर आधारित पंजाबी लोकनृत्य लुड्डी, गिद्दा और भांगड़ा देख दर्शक झूम उठे। मुख्यातिथि की ओर से अकादमिक, खेल, सांस्कृतिक और अन्य पाठ्य सहायक गतिविधियों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान डी.ए.वी. कॉलेज मैनेजिंग कमेटी व सोसायटी के पदाधिकारी और सदस्य, डी.ए.वी. शैक्षिक संस्थाओं के प्रिंसिपल तथा स्टाफ सदस्य एवं विद्यार्थियों के अभिभावक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here