देश सेवा के जज्वे से भरे परिवार की बेटी ने मां की आंखें दान करके मानवता के प्रति फर्ज को निभाया: चेयरमैन बहल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नेत्रदान को जनआंदोलन बनाने के पथ पर अग्रसर रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांट सोसायटी के प्रयासों को दिन-ब-दिन बल मिल रहा है। पंजाब के पड़ोसी राज्यों से भी लोग नेत्रदान हेतु आगे आ रहे हैं। इसकी ताजा मिसाल हिमाचल प्रदेश की बेटी ने अपनी माता की आंखें दान करके दी। देश सेवा के जज्वे से भरे परिवार की इस बेटी ने अपनी मां की इच्छा अनुसार बड़ी हिम्मत दिखाते हुए मानवता की सेवा का वह मील पत्थर स्थापित किया है, जो दूसरों के लिए सदैव प्रेरणास्रोत बना रहेगा।

Advertisements

यह बात रोटरी आई बैंक के चेयरमैन जेबी बहल ने बेटी द्वारा अपनी माता की इच्छा पूरी करते हुए आंखें दान लेने दौरान कही। श्री बहल ने बताया कि बेटी मोनिका सूद, जोकि हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के गांव रक्कड़ से संबंधित है तथा उसका विवाह होशियारपुर में हुआ है। मोनिका के दादा व पिता जी ही नहीं बल्कि चाचा एवं ताया भी फौज में सेवाएं निभा चुके तथा माता अनीता सैनी भी फौज में देश सेवा कर चुकी हैं व फेफ्टिनेंट के पद से रिटायर्ड हुईं थीं। ऐसे देश सेवा की भावना से भरे परिवार की बहादुर बेटी मोनिका ने अकेले ही यह कदम उठाकर अपनी मां की इच्छा पूरी की है। जिसके लिए रोटरी आई बैंक सदैव उसका ऋणि रहेगा।

श्री बहल ने बताया कि चंडीगढ़ मार्ग पर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में मोनिका की माता ने अंतिम सांस ली तथा गत सायं उसने रोटरी आई बैंक से संपर्क किया। उस समय मोनिका अकेली ही अपन माता के साथ थी, ऐसी घड़ी में उसकी हिम्मत को देखकर सभी ने उसे ढांढस बंधाया और उसके इस कदम की सराहना की। रात करीब 11 बजे संकारा आई अस्पताल लुधियाना से आए डा. प्रशांत व उनकी टीम ने आंखें दान लेने की प्रक्रिया पूरी की। इस मौके पर रोटरी आई बैंक के सदस्यों जसवीर सिंह, मदन लाल महाजन व अमित नागपुल ने मोनिका का आभार व्यक्त करते हुए उनकी माता के निधन पर संवेदना प्रकट की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here