अमन अरोड़ा द्वारा ‘खेडां हलका सुनाम दियां’ हर साल करवाने का ऐलान

चंडीगढ़/लौंगोवाल (द स्टैलर न्यूज़)। बाबू भगवान दास अरोड़ा मेमोरियल फाउंडेशन की तरफ से गाँव लौंगोवाल में करवाया जा रहा दो दिवसीय खेल महाकुंभ ‘खेडां हलका सुनाम दियां’ रविवार देर शाम को ग्रामीण खिलाड़ियों के राष्ट्रीय स्तर पर चमकने और पंजाब का नाम रौशन करने का रास्ता साफ करने की अमिट यादें छोड़ता हुया समाप्त हो गया। पंजाब के सूचना एवं लोक संपर्क मंत्री श्री अमन अरोड़ा ने ऐलान किया कि ‘खेडां हलका सुनाम दियां’ टूर्नामैंट हर साल करवाया जायेगा।

Advertisements

पंजाब विधान सभा के स्पीकर स. कुलतार सिंह संधवां और मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर ने इस सुपर स्पोर्टस लीग के समाप्ति समारोह की अध्यक्षता की और विजेता टीमों को नकद इनामों और ख़ास तौर पर तैयार की ट्रॉफियों के साथ सम्मानित किया। इन खेल मुकाबलों के दौरान वॉलीबॉल शूटिंग में गाँव अकबरपुर की टीम ने पहला, शेरों की टीम ने दूसरा और शाहपुर कलां की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। वॉलीबॉल स्मैशिंग में बडरुक्खां ने पहला स्थान, लखमीरवाला ने दूसरा और बहादरपुर ने तीसरा स्थान हासिल किया। सीनियर विंग के रस्साकशी मुकाबले में तोगावाल की टीम विजेता रही जबकि शेरों दूसरे और बहादरपुर तीसरे स्थान पर रही।

रस्साकशी (जूनियर विंग) मुकाबला सरकारी हाई स्कूल कुलारां की ए टीम ने जीता, इसी तरह सरकारी हाई स्कूल कुलारां की टीम बी दूसरे और सरकारी हाई स्कूल तोगावाल तीसरे स्थान पर रही।

इस मौके पर बोलते हुये स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की मुख्य प्राथमिकता पंजाब में से नशे ख़ास कर ‘चिट्टे’ का ख़ात्मा करना है और यह नौजवानों को सही रास्ते की तरफ मोड़ कर ही संभव हो सकता है। उन्होंने कहा कि नशे के ख़ात्मे के इलावा राज्य में से हर तरह की कुरीति को जल्द ही ख़त्म कर दिया जायेगा क्योंकि पिछली सरकारों के उलट मौजूदा पंजाब सरकार की तरफ से इसलिए दिन-रात अथक यत्न किये जा रहे हैं।

पंजाब के सूचना एवं लोक संपर्क, आवास निर्माण और शहरी विकास, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत और छपाई और स्टेशनरी मंत्री श्री अमन अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के योग्य नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की दूरदर्शिता अधीन राज्य के लोगों को विश्व स्तरीय सहूलतें और बुनियादी ढांचा मुहैया करवाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नक्शे कदम पर चलते ग्रामीण क्षेत्र के उभरते खिलाड़ियों के हुनर को निखारने के लिए ‘खेडां हलका सुनाम दियां’ को गाँव स्तर पर लेकर जाने के लिए ही ‘खेडां हलका सुनाम दियां’ करवायी गयी हैं। उन्होंने कहा कि क्रांतिकारी शहीद ऊधम सिंह की धरती सुनाम से अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार करने के लिए यह खेल हर साल करवाये जाएंगें।

उन्होंने फाउंडेशन की एक छोटी सी पहल को बड़ा खेल महाकुंभ बनाने के लिए हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों, कोचों और हलका निवासियों का सहयोग के लिए धन्यवाद भी किया। समाप्ति समारोह के दौरान सूफ़ी गायक कमल ख़ान ने अपने गीतों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया।

ज़िक्रयोग्य है कि शहीद भाई मति दास सीनियर सेकंडरी स्कूल लौंगोवाल में अमन अरोड़ा के पिता और दिवंगत पंजाब मंत्री बाबू भगवान दास अरोड़ा की याद में ‘खेडां हलका सुनाम दियां’ करवायी गयी हैं। फाउंडेशन पिछले एक दशक से लोगों की भलाई के लिए मैडीकल कैंप लगा रही है और लोक भलाई के कार्य कर रही है।

इस मौके पर दूसरों के इलावा लेहरा से विधायक बरिन्दर गोयल, सरदूलढ़ से विधायक गुरप्रीत सिंह बणांवाली, धर्मकोट से विधायक दविन्दरजीत सिंह लाडी ढोस, डिप्टी कमिश्नर संगरूर जतिन्दर जोरवाल, एस. एस. पी सुरिन्दर लांबा, मुख्य मंत्री पंजाब के ओ. एस. डी. मनजीत सिंह सिद्धू, ओ. एस. डी. प्रोफेसर ओंकार सिंह, कैबिनेट मंत्री श्री अमन अरोड़ा के माता श्रीमती परमेश्वरी देवी, ए. डी. सी. वरजीत वालिया, एम. सी. लौंगोवाल के प्रधान परमिन्दर कौर बराड़ समेत अन्य आदरणिय भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here