विधान सभा स्पीकर ने प्राइमरी स्कूल में मिड डे मील की चैकिंग की, बच्चों के साथ बैठकर खाना खाया


चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)।
पंजाब विधान सभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने आज कोटकपूरा के पास के गाँव रत्ती रोढ़ी के सरकारी प्राइमरी स्कूल में मिड-डे मील स्कीम के अधीन विद्यार्थियों को दिया जाता खाना चैक किया और छोटे बच्चों के साथ बैठकर भोजन खाया। दोपहर के समय हलका कोटकपूरा के गाँव रत्ती रोढ़ी स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल में पहुँचे स. संधवां ने खाने की गुणवत्ता के प्रति संतोष जताया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बच्चों को मानक शिक्षा सहूलतें प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है और इसी लड़ी के अंतर्गत स्कूलों में मिलने वाले खाने की निरंतर चैकिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों को आत्म-निर्भर करके उनको शानदार बनाना हमारा मुख्य उद्देश्य है।

Advertisements

ज़िला फरीदकोट के सरकारी स्कूलों के अपने दौरे के दौरान विधान सभा स्पीकर स. कुलतार सिंह संधवां ने विभिन्न चार सरकारी स्कूलों को 8 लाख रुपए की राशि के चैक भी सौंपे। उन्होंने सरकारी प्राइमरी स्कूल दुआरेआना, सरकारी हाई स्कूल वाड़ा दराका, सरकारी प्राइमरी स्कूल डग्गो रोमाना और सरकारी प्राइमरी स्कूल रत्ती रोढ़ी को 2-2 लाख रुपए के चैक दिए। इसके इलावा शहीद भगत सिंह वैलफेयर क्लब को 1 लाख रुपए की राशि क्लब का सामान ख़रीदने के लिए दी गई।

स्कूलों में अपने संबोधन के दौरान स. संधवां ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा शिक्षा के मानक को और ऊँचा उठाने के लिए बड़े स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अध्यापकों के पेशेवर हुनर को और निखारने के मकसद से सरकार ने 36 स्कूल प्रिंसिपलों को सिंगापुर स्थित अंतरराष्ट्रीय अध्यापक ट्रेनिंग केंद्र में ट्रेनिंग के लिए भेजा है, जो ट्रेनिंग लेने के उपरांत बच्चों को विश्व स्तरीय आधुनिक ढंगों से शिक्षा मुहैया करवा सकने के योग्य होंगे।

इस मौके पर उनके साथ ज़िला शिक्षा अधिकारी (एलीमेंट्री) श्रीमती नीलम रानी, ब्लॉक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी जसकरन सिंह, श्री मनप्रीत सिंह धालीवाल पी.आर.ओ/स्पीकर, श्री सुखजीत सिंह ढिल्लवां चेयरमैन योजना बोर्ड फरीदकोट, श्री मनदीप सिंह, श्री अमनदीप सिंह संधू सहित इलाके के गणमान्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here