3 महीने में रोटरी मिड टाऊन द्वारा 38 मरीजों को रौशनी प्रदान 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। किसी की अन्धेरी जिन्दगी को रौशन करना व उसे इस सुन्दर संसार को देखने में सहायता करना बहुत ही पुण्य का कार्य है और रोटरी क्लब होशियारपुर मिड टाऊन के सदस्य अपने प्रोजेक्ट ’’गिफ्ट ऑफ साइट’’ के तहत इस दिशा में बढ़ चढ़ कर कार्य कर रहे हैं। प्रधान प्रवीण पब्बी की अध्यक्षता में हुई मासिक बैठक में बताया गया कि क्लब द्वारा अब तक 282 लोगों को रौशनी प्रदान करने में सहायता की गई है। प्रोजेक्ट चेयरमैन रोटेरियन मनोज ओहरी ने बताया कि प्लेनो मैट्रो रोटरी क्लब टैक्सास यू.एस.ए. के सहयोग से पिछले तीन महीनों में क्लब द्वारा 38 अन्धेपन से पीडि़त मरीज़ों के निशुल्क कॉर्निया ट्रांसप्लांट करवाये गये हैं, जिसमें से पंजाब के 31, हरियाना के 3, यू.पी. का 1, जम्मु कश्मीर से 2 तथा महाराष्ट्रा से 1 मरीज शामिल हैं।

Advertisements

आपरेशन पर आने वाला सारा खर्चा रोटरी मिडटाऊन द्वारा किया जाता है। इनमें से 17 आपरेशन डा. शकीन सिंह अमृतसर, 17 आपरेशन डा. रोहित गुप्ता ट्राई सिटी आई अस्पताल मोहाली व 4 आपरेशन डा. अमनदीप अरोड़ा, अरोड़ा आई अस्पताल जालंधर द्वारा सफलतापूर्वक किये गये। इस अवसर पर को-चेयरमैन रोटेरियन प्रवीण पलियाल ने कहा कि जल्दी ही क्लब द्वारा लुधियाना में भी निशुल्क कॉर्निया ट्रांसप्लांट का कार्य शुरु कर दिया जायेगा ताकि अन्धेपन से पीडि़त मरीज इसका अधिक से अधिक लाभ उठा सकें। उन्होने आगे कहा कि जिस तरह से पंजाब में अन्धेपन से पीडि़त इतने मरीज आ रहे हैं उस से लगता है कि पंजाब अभी कॉर्नियां ब्लाईंड मुक्त राज्य नहीं हुआ है।

क्लब सदस्यों ने सभी से एक अपील की कि अगर किसी के आस पास कोई भी अन्धेपन से पीडि़त मरीज है तो वह रोटरी के किसी भी सदस्य से सम्पर्क कर सकता है। उस मरीज के आपरेशन पर आने बाला सारा खर्चा क्लब द्वारा किया जायेगा। इस अवसर पर जगमीत सेठी, सतीश गुप्ता, एल.एन.वर्मा, सुरेश अरोड़ा, अशोक शर्मा, संजीव ओहरी,संजीव शर्मा, डी.पी. कथूरिया, इन्द्रपाल सचदेवा, जोगिंद्र सिंह, गोपाल वासुदेवा आदि सदस्य मौजूद थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here