लोक नृत्यों ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध, 5 मार्च को सरताज बिखरेंगे अपनी आवाज का जादू

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। ‘विरसा होशियारपुर दा’ मेले के दूसरे दिन लोक नृत्यों की धूम रही। इस दौरान अलग-अलग कलाकारों के अलावा स्कूल- कालेजों के विद्यार्थियों ने भी अपने फन का प्रदर्शन किया। जे.एस.एस. आशा किरण स्पैशल स्कूल के बच्चों ने शानदार परफारमेंस दी और खूब तालियां बटोरी। बच्चों और बड़ों ने मेले में ऊंट की सवारी व झूलों का भी काफी आनंद लिया। इस दौरान ब्रज की होली, भंगड़ा, गिद्दा मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे।
मेले के दूसरे दिन हजारों की संख्या में इलाका निवासी पहुंचे और उन्होंने इस मेले का पूरा आनंद लिया। सांस्कृतिक छटा बिखेरते इस मेले में 100 से अधिक लगे स्टालों में अलग -अलग वस्तुएं खरीदने के लिए जनता की भीड़ लगी रही। इस दौरान फूड कोर्ट में बने अलग-अलग फूड स्टालों पर लोगों ने अलग-अलग व्यंजनों का स्वाद भी चखा। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने बताया कि लोगों की भीड़ से यह सिद्ध होता है कि वे अपनी संस्कृति को पास से देखना चाहते हैं। उन्होंने अपील करते कहा कि सभी परिवार के साथ इस मेले में आएं, जिससे वे अपनी अमीर विरासत को जान सकें।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि अलग-अलग कलाकार व कारीगर इस मेले में पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि जहां कारीगरों की ओर से अपने हाथों से बनाई वस्तुओं की बिक्री की जा रही है, वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह मेला 7 मार्च तक चलेगा और लोग रोजाना सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक इस बाजार में आ सकते हैं। उन्होंने बताया कि 05 मार्च को सांय 7 बजे प्रसिद्ध पंजाबी गायब सतिंदर सरताज दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। इसके अलावा रैडक्रास की ओर से भी लक्की ड्रा निकाला जाएगा। उन्होंने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि वे खुद भी ‘विरसा होशियारपुर दा‘ मेले में आए और अन्य लोगों को भी यहां आने के लिए प्रेरित करें ताकि यहां आए कारीगरों का हौंसला बढ़ाया जा सके। 3 मार्च शाम को मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लोगों ने खूब आनंद उठाया।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here