हिम्मत और जज्बे की साक्षात मूर्त थी स्व. इंदिरा गांधी: विधायक आदिया

congress-committee-Hoshiarpur-celebrate-Ex-Primeminister-Indra's-Birth-anniversary.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से प्रधान एवं विधायक पवन आदिया की अगुवाई में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के जन्मदिवस पर एक श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर विधायक आदिया सहित बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेसी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने स्व. इंदिरा गांधी को उनके जन्मदिवस पर श्रद्धा के पुष्प अर्पित किए।

Advertisements

इस मौके पर विधायक आदिया न कहा कि स्व. इंदिरा गांधी महिला के रुप में हिम्मत और जज्बे की साक्षात मूर्त थी और उनके हौंसले तथा दूदर्शी सोच के चलते ही भारत आज इतनी तरक्की कर पाया है। उन्होंने कहा कि इंदिरा जी को मिलकर ऐसा लगता था मानो किसी देवता के दर्शन हो गए हों। देश को आगे ले जाने और एकता व अखण्डता को बनाए रखने के लिए इंदिरा जी का कथन था कि उनका कतरा-कतरा देश का ऋणि है और देश के काम आए यही उनकी इच्छा है।

जिला कांग्रेस कमेटी ने स्व. इंदिरा जी के जन्म दिन पर उन्हें भेंट किए श्रद्धा के पुष्प

उन्होंने देशहित में बातें नहीं की बल्कि काम करके दिखाया, जिसे आज हर देशवासी जानता है। उन्होंने कहा कि इंदिरा जी के आदर्शों पर चलते हुए ही आज वह कांग्रेस पार्टी में इतने बड़े पद पर पहुंच पाए हैं, क्योंकि कांग्रेस ने सदैव पार्टी वर्करों की कद्र की है तथा आज यह कहते हुए उन्हें हर्ष हो रहा है कि हम इंदिरा जी की विचारधारा को आगे बढ़ा रहे हैं। देशवासी जानते हैं कि इंदिरा जी ने अपना कतरा-कतरा देश को समर्पित किया और देश की एकता एवं अखण्डा के लिए अपना बलिदान दिया था। जिसके लिए सभी देशवासी और हर कांग्रेसी उनका ऋणि रहेगा। उन्होंने कहा कि आज इंदिरा जी को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम उनके आदर्शों एवं शिक्षाओं और उनके महान जीवन से प्रेरणा लेकर देश की एकता और अखण्ता के लिए कार्य करने का प्रण लें।

इस मौके पर पार्षद सरवन सिंह, ब्रह्मशंकर जिम्पा, खरैती लाल कतना, रजनीश टंडन, महासचिव राजेश गुप्ता, मीडिया इंचार्ज सुमेश सोनी, यूथ अध्यक्ष नवप्रीत रैहल, पार्षद कुलविंदर सिंह हुंदल, सुदर्शन धीर व पार्षद तीर्थ राम, दविंदर सिंह, कमल भट्टी, गोल्डी कमालपुर, एडवोकेट दिनेश वालिया, गौरव शर्मा, दमन कपूर, राकेश बिल्ला, पवन आशू, अमित कुमार, कशमीर सिंह, वरिंदर दत्त, संजीव ठाकुर, सुदर्शन ओहरी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here