अंडर-23 क्रिकेट प्रतियोगिता: होशियारपुर ने नवांशहर को हराया, अर्जित किए 6 अंक

under-23-cricket-compition-Hoshiarpur-winner.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित अंतर जिला अंडर-23 क्रिकेट प्रतियोगिता में होशियारपुर ने नवांशहर की टीम को 23 रन से हराकर जीत अर्जित कर 6 अंक हासिल किए। इस संबंधी जानकारी देते हुए जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव डा. रमन घई ने बताया कि होशियारपुर व नवांशहर जिला के टीमों के बीच खेले गए दो दिवसीय मैच में होशियारपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया तथा होशियारपुर की पूरी टीम 189 रन बनाकर आऊट हो गई जिसमें पुनीत भट्टी ने 41 व संदीप ने 31 रन व करन चावला ने 28 रन का योगदान डाला।

Advertisements

आशीष घई ने खेली 102 रन की पारी व मोहित ने झटके 9 विकेट

नवांशहर की ओर से गेंदबाजी करते हुए हरप्रीत ने 45 रन देकर होशियारपुर के पांच खिलाडिय़ों को आऊट किया। होशियारपुर की कसी हुई गेंदबाजी के आगे नवांशहर की टीम अपनी पहली पारी में 161 रन ही बना सकी। जिसमें मोहित ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए। होशियारपुर की और से गेंदबाजी करते हुए करन चावला व मोहित ने 4-4 विकेट तथा आशीष घई व ललित बैंस ने 1-1 खिलाड़ी को आऊट किया। पहली बारी में 30 रन की बढ़त लेकर दूसरी बारी में होशियारपुर की ओर से आशीष घई ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 102 रन की शातकिया बारी खेलते हुए अपनी टीम का सकोर 162 रन तक पहुंचा दिया। नवांशहर की ओर से जसप्रीत ने 4 खिलाडिय़ों को आऊट किया। जीत के लिए 191 रन का लक्ष्य लेकर उतरी नवांशहर की टीम अपनी दूसरी बारी में केवल 172 रन ही बना सकी।

जिसमें सबसे ज्यादा मोहित ने 56 व शुभम ने 36 रन का योगदान दिया। होशियारपुर की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए मोहित यादव ने पांच, आशीष घई व पुनीत भट्टी ने 2-2 तथा करन चावला ने एक खिलाड़ी को आऊट किया। इस प्रकार होशियारपुर ने 27 रन से मैच जीतकर इस टूर्नामैंट में 6 अंक अर्जित किए। होशियारपुर की इस जीत पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. दलजीत खेला व चेयरमैन टूर्नामैंट कमेटी डा. पंकज शिव, विवेक साहनी, डा. अवनीश ओहरी समूह एसोसिएशन की ओर से टीम को बधाई दी गई। इस अवसर पर जिला कोच दलजीत सिंह, दविंदर कौर, ट्रेनर हरप्रीत भट्टी, अर्जुन जोंटी, पी.सी.ए. के स्कोर्र रविंदर शर्मा मौजूद थे।

इस मैच में अम्पाईर की भूमिका अमृतसर से राहुल जोशी व मुक्तसर से रोहित सिंगला ने निभाई। जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव डा. रमन घई ने बताया कि होशियारपुर का अगला मुकाबला जिला मोगा की टीम से 22-23 नवंबर को होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here