चाइना डोर में फंसे बेजुबान के लिए संजीवनी बनी फायर ब्रिगेड टीम, कड़ी मशक्कत से कौवे को बचाया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भंगी चोअ के समीप टी-प्वाइंट नजदीक शिराज होटल के साथ बांध पर लगे पेड़ों में आज सायं एक कौवा पेड़ पर अटकी चाइना डोर में फंस गया। कौवे को फंसा देख वहां पर बहुत सारे कौवे इकट्ठा हो गए और काएं-काएं का शोर मचाने लगे। एकाएक कौवों को शोर मचाता देख वहां पर मौजूद रमेश मेछी तथा सौरव जैन ने जब पेड़ पर देखा तो काफी ऊंचाई पर एक कौवा चाइना डोर में फंसा हुआ था।

Advertisements

उन्होंने इसकी जानकारी द स्टैलर न्यूज़ की टीम को दी और टीम ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलने के मात्र 10 मिनट के भीतर फायर ब्रिगेड की टीम, जिसमें फायर मैन शुवम, रमन व ड्राइवर गुरदित्त शामिल थे मौके पर पहुंच गए। पहले टीम ने पेड़ पर चढऩे का प्रयास किया, लेकिन पेड़ ऊंचा होने के कारण जब पेड़ पर चढऩा संभव न हो सका तो बिना समय गंवाए उन्होंने गाड़ी पेड़ के समीप लगाई और सीढ़ी की मदद से कौवे कर पहुंचकर उसे बचाने के प्रयास शुरु कर दिए।

ड्राइवर गुरदित्त ने काफी मशक्कत के बाद कौवे को डोर से निकालने में सफलता प्राप्त करते हुए एक बेजुबान को नया जीवन प्रदान किया। फायर ब्रिगेड टीम द्वारा किए गए इस नेक कार्य की वहां मौजूद लोगों ने बहुत सराहना की और टीम को सूचना देने वालों को भी सराहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here