हमीरपुर उपचुनाव में आशीष के मुकाबले डा. पुष्पेंद्र या फिर एडवोकेट रोहित?

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा। हिमाचल विधानसभा उप चुनावों में सुजानपुर और बड़सर की चुनावी प्रक्रिया पूर्ण होते ही हमीरपुर सदर सीट का उपचुनाव भी सोमवार को डिक्लेयर हो गया है। यह सीट निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में 2022 में जीते आशीष शर्मा द्वारा इस्तीफा देने के बाद खाली हुई है। आशीष शर्मा अब बीजेपी में है और उनकी टिकट बीजेपी कोटे से पक्की है। 

Advertisements

दूसरी तरफ कांग्रेस में पूर्व मंत्री रणजीत सिंह वर्मा के बेटे  डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा , एडवोकेट रोहित शर्मा और केसीसी बैंक के चेयरमैन  कुलदीप सिंह पठानिया  कांग्रेस टिकट के प्रबल दावेदारों में शामिल हैं।  बीजेपी के पूर्व विधायक नरेंद्र ठाकुर भी टिकट मिलने पर चुनाव लडने को तैयार दिख रहे हैं। हमीरपुर सदर उपचुनाव के लिए  14 जून से नामांकन पत्र भरे जाने है तथा 10 जुलाई को हमीरपुर सदर सीट के लिए मतदान होना है। 13 जुलाई को मतगणना होनी है।

16 माह से लोगों के संपर्क में : डॉक्टर पुष्पेंद्र 

कांग्रेस के पूर्व  प्रत्याशी रहे डॉक्टर पुष्पेंद्र के मुताबिक वह पिछले 16 माह से लोगों के संपर्क में हैं । टिकट पर उनकी दावेदारी मजबूत है। हमीरपुर सदर के लोगों पर पूर्व विधायक आशीष शर्मा ने  जबरदस्ती चुनाव थोपा है , इसका करारा जबाव अब उपचुनाव में दिया जाएगा। वह चुनाव जीत सीएम सुक्खू का हाथ और मजबूत करना चाहते हैं।

सरकार को  चुनौती देने वाले को देंगे पटखनी : एडवोकेट रोहित शर्मा 

हिमाचल बार काउंसिल के वाइस चेयरमैन एडवोकेट रोहित शर्मा ने टिकट की दावेदारी जताते हुए कहा है कि  वह सरकार को कमजोर करने वाले पूर्व विधायक को पटखनी देकर  सुक्खू सरकार को मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि वह भी लोगों के संपर्क में लगातार रहे हैं , यदि पार्टी टिकट देती है तो सीट जीतकर पार्टी की झोली में डालेंगे

पार्टी का आदेश सिर माथे पर : पठानिया 

केसीसी बैंक के चेयरमैन कुलदीप सिंह पठानिया के अनुसार कांग्रेस पार्टी जो भी आदेश करेगी , जिम्मेवारी निभाने को तैयार हूं। वह हमेशा कांग्रेस के वफादार सिपाही रहे हैं । पार्टी ने मौका दिया तो सीट जीतकर मुख्यमंत्री की झोली में डालेंगे।

वैसे तो भाजपा के साथ , टिकट मिला तो चुनाव लडूंगा : नरेंद्र ठाकुर 

पूर्व भाजपा विधायक नरेंद्र ठाकुर के अनुसार वैसे तो वह भाजपा के साथ ही हैं लेकिन टिकट मिला तो चुनाव लडूंगा। उन्होंने कहा वह हमेशा स्वच्छ और साफ सुथरी राजनीति के समर्थक रहे हैं।

जिसे टिकट चाहिए तुरंत करे आवेदन : सुमन भारती

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुमन भारती ने कहा कि टिकट के इच्छुक लोगों को जिला कांग्रेस अध्यक्ष के पास तुरंत आवेदन करना होगा। इसके बाद दो सर्वे में  जो टॉप पर होंगे उनका नाम पैनल बना आगे भेजा जाएगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here