खेल एवं महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में सहयोग के कार्य प्रेरणास्रोत: परमजीत सचदेवा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सहयोग स्पोर्ट्स डिवैलपमेंट एवं वूमेन एम्पावरमैंट सोसायटी बजवाड़ा की तरफ से बच्चों एवं युवा फुटबाल खिलाड़ियों को विशेष ट्रेनिंग देने के लिए तीन दिवसीय कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में 200 से अधिक खिलाड़ियों (लड़के एवं लड़कियों) ने भाग लिया और फुटबाल खेलने की तकनीक की बारीकियों संबंधी विस्तृत जानकारी हासिल की। इस दौरान प्रदर्शनी मैच भी करवाए गए। सोसायटी के अध्यक्ष संदीप सोनी के निर्देशों पर आयोजित कैंप के समापन समारोह में समाज सेवी व सचदेवा स्टाक्स के एमडी परमजीत सिंह सचदेवा एवं उनकी धर्मपत्नी डिम्पी सचदेवा ने विशेष तौर से पहुंचकर बच्चों को आशीर्वाद दिया और उन्हें खेल से जुड़कर सामाजित बुराईयों से दूर रहने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर श्री सचदेवा ने कहा कि सहयोग सोसायटी द्वारा बच्चों को खेलों के साथ जोड़ने और महिला सशक्तिकरण के लिए जो कार्य किए जा रहे हैं वह प्रेरणास्रोत हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से बच्चों को प्रोत्साहना मिलती है और उनका खेल के प्रति लगाव बढ़ता है। श्री सचदेवा ने कहा कि जब भी सहयोग संस्था इस तरह के आयोजन करेगी सचदेवा स्टाक्स की तरफ से उन्हें हरसंभव सहयोग किया जाएगा।

Advertisements

इस अवसर पर नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने कहा कि सहयोग अध्यक्ष संदीप सोनी द्वारा खेलों एवं महिला सशक्तिकरण के लिए जो कार्य किए जा रहे हैं उससे आज सैकड़ों लोग जुड़ चुके हैं तथा एक तरफ जहां फुटबाल के प्रति बच्चों में रुचि पैदा हो रही है वहीं गोबिंद गोधाम गौशाला में सिलाई सेंटर भी चलाया जा रहा है, जिसमें करीब 20 युवतियां एवं महिलाएं अपने पैरों पर खड़ा होना सीख रही हैं। श्री मरवाहा ने कैंप के आयोजन के लिए जहां संदीप सोनी के बधाई दी वहीं सहयोग टीम द्वारा कैंप के सफल आयोजन के लिए की गई मेहनत के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस प्रकार के कैंपों के आयोजन से बच्चों को काफी लाभ मिलेगा और बच्चे फुटबाल के क्षेत्र में विश्व स्तर पर नाम रोशन करेंगे।

इस मौके पर सहयोग की तरफ से प्रिंसिपल राममूर्ति शर्मा ने बताया कि कैंप में गुजरांवाल अकादमी, पोसी अकादमी, सहयोग बजवाड़ा, सरकारी स्कूल रेलवे मंडी, सरकारी स्कूल अज्जोवाल तथा सरकारी स्कूल डल्लेवाल से पहुंची टीमों ने भाग लिया। उन्होंने बताया क कैंप में प्रख्यात कोचों द्वारा बच्चों को ट्रेनिंग प्रदान की गई है, जो भविष्य में उनके लिए काफी लाभकारी सिद्ध होगी। इस अवसर पर सहयोग की तरफ से मुख्य अतिथि व अन्य गणमान्यों का सम्मान भी किया गया। इस दौरान सचदेवा स्टाक्स की तरफ से बच्चों को टीशर्ट भी भेंट की गईं। समारोह में अन्य के अलावा जनरल जेएस ढिल्लो, गुरशरन कौर ढिल्लो, कुंदन सिंह कालकट, सरपंच प्रीती, कंचन जोशी, कविता गुप्ता, पूर्व सरपंच राम लाल बैंस, सरबजीत कौर, हरमीत कौर, हरजोत सिंह, संदीप सिंह, गुरप्यार सिंह, गोपी थापर, कोच नवजोत सैनी, सुनीता व मनजूर अली सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here