ट्रैफिक समस्या को दुरुस्त करने के लिए प्रशासन को उठाने चाहिए सख्त कदम :लक्की सिंह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर के लोग आजकल अतिक्रमण और ट्रैफिक की समस्या से जूझ रहे हैं।  दुकानदारों व रेहड़ी वालों ने सडक़ के बीच तक अपना सामान रखा हुआ है और  नाजायज कब्जा जमाया हुआ है। ऐसे में जब लोग खरीदारी करने बाजार आते हैं, तो अतिक्रमण की वजह से गाडिय़ों का लंबा जाम लग जाता है। उक्त बातों का प्रगटावा महाबली महावीर सेवा समिति के प्रधान लक्की सिंह ने एक प्रैस विज्ञप्ति में कही। उन्होंने कहा कि कई लोग तो सडक़ पर ही अपनी गाड़ी खड़ी करके दो-दो घंटे खरीदारी करते हैं। इसके अतिरिक्त दोपहर को बाजार में भरे ट्रकों को अनलोड किए जाने से समस्या और भी विकराल हो जाती है और पुलिस प्रशासन इस बारे में आंखे मूंदे हुए है।

Advertisements

इसी के चलते सब्जी बेचने वालों और रेहड़ी वालों के कारण सडक़ पर अतिक्रमण के चलते सडक़ वाहनों के लिए सिमट सी गई है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि अतिक्रमण हटाने की मुहिम को खानापूर्ति तक सीमित न रखा जाए बल्कि इसे लगातार जारी रखने सहित इसे हटाने के लिए सख्त प्रबंध किए जाएं। लक्की सिंह ने कहा कि शहर में सैकड़ों ऑटो रिक्शा यातायात व्यवस्था को भी लगाम लगा रहे है। आटो चालक सडक़ पर एक साइड में नहीं चलकर, बीचों-बीच चलते है और सवारी को देखते ही बिना पीछे देखे ब्रेक लगाना इनकी आदत में शामिल हो चुका है। पूरे दस्तावेज साथ नहीं रखने वाले चालक हर एक सवारी के साथ झगड़ा करने तक उतारू हो जाते हैं और ऐसे चालकों पर नकेल कसने के लिए पुलिस प्रशासन को सख्ती से निपटना पड़ेग।

उन्होंने कहा कि ऊपर से शहर के विभिन्न चौकों पर ट्रैफिक लाईटे ज्यादातर बंद पड़ी होने के कारण छोटे-छोटे हादसे हो चुके है प्रशासन है कि इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से अपील की कि इस समस्या को ध्यान में रखकर लोगों को इससे निजात दिलवाई जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here