किसान आंदोलन की आड़ में हलवाई की दुकान से 35 किलोग्राम पनीर ले उड़े युवक

होशियारपुर/हरियाना (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रीति पराशर। कस्बा हरियाना में रविवार को एक हलवाई की दुकान से कुछ युवकों द्वारा पनीर उठाकर भाग जाने को लेकर खूब ड्रामा हुआ। सी.सी.टी.वी. फुटेज देखने और पुलिस के दखल के बाद पनीर तो वापस मिल गया, मगर पुलिस और इस मामले में संलिप्त इस मामले को दबाने में लगे रहे।

Advertisements

जानकारी अनुसार किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन के दौरान हरियाना में महादुर्गा स्वीट शॉप के भीतर घुसकर कुछ युवक दुकान में रखे करीब 35 किलोग्राम पनीर को उठाकर भाग गए। युवकों द्वारा की गई इस हरकत से दुकान व आसपास के इलाके में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। दुकानदार सोनू ने इसकी सूचना कांग्रेसी नेता बलदेव राज बोबी को दी। उन्होंने दुकान पर पहुंचकर जब सी.सी.टी.वी. फुटेज देखी तो संदिग्धों संबंधी जानकारी मिली तो उन्होंने इस संबंधी पुलिस को सूचना दी। थाना हरियाना प्रभारी दिलबाग सिंह ने मौके पर पहुंच कर मामले की तफ्तीश की।

इस दौरान किसी ने आशंका जाहिर की कि जो लोग किसान यूनियन के साथ मिलकर आंदोलन कर रहे थे, युवक उनसे संबंधित थे। हालांकि किसान यूनियन ने इससे इंकार किया और युवकों से कोई संबंध न होने की बात कही। परन्तु जब मामला बिगड़ा तो दुकानदार को पनीर वापस कर दिया गया तथा मामले को दबाने की कोशिश की गई।

सवाल यह था कि दुकान के भीतर घुसकर पनीर उठाकर भागने वाले युवक थे कौन, जबकि यह सीधे तौर पर चोरी एवं डाका ही था कि युवकों ने दिन-दिहाड़े दुकान के भीतर घुसकर पनीर की चोरी की। मामला काफी देर भडक़ा रहा और पनीर वापस मिलने तथा किसानों द्वारा इस बात का ध्यान रखे जाने की बात पर सहमति जताते हुए हालांकि सभी ने चुप्पी साध ली और पुलिस भी पत्रकारों को मामला न उठाने की बात कहती रही। परन्तु इस घटना को लेकर इलाके में पूरा दिन चर्चाओं का बाजार पूरी तरह से गर्म रहा और चर्चा रही कि कहीं आंदोलन की आड़ में कुछ शरारती तत्व माहौल बिगाडऩे का काम तो नहीं कर रहे तथा पुलिस को ऐसे लोगों पर कार्रवाई जरुर करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here