जात-पात, रंग-भेद से ऊपर उठकर किया जाता है रक्तदान : अशोक चोपड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ होशियारपुर की तरफ से श्री गुरु अर्जुन देव जी महाराज जी की शहीदी दिवस को समर्पित एक रक्तदान कैंप का आयोजन भाई कन्हैया जी चैरीटेबल ब्लड बैंक माडल टाऊन में किया गया। कैंप का उदघाटन जिला संघ चालक श्री अशोक चोपड़ा जी ने किया। रक्तदान कैंप की जानकारी देते हुए जिला कार्यवाह मनोज गुप्ता ने बताया कि रक्तदान कैंप में भारी संख्या में युवाओं ने रक्तदान किया। इस मौके पर अशोक चोपड़ा ने युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहकर खेलों तथा ऐसे समाज सेवक कार्यों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने वहां पर उपस्थिति युवाओं को श्री गुरु अर्जुन देव जी के महान जीवन और उनके बलिदान से प्रेरणा लेकर देश और धर्म के लिए हर कुर्बानी देने को तैयार रहने का आह्वान किया।

Advertisements

-राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने लगाया रक्तदान कैंप

उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ देश वासियों में देश भक्ति, समर्पण और अनुशासन जैसे गुणों का संचार करने हेतु कई तरह के प्रकल्प चला रहा है। उन्होंने बताया कि इन प्रकल्पों में सबसे महत्वपूर्ण प्रकल्प यह है कि देश के महान गुरुओं और महापुरुषों को श्रद्धांजलि देने हेतु समाज सेवा एवं मानव सेवा के कार्य किए जाते है। रक्तदान जोकि मानव श्रृंख्ला को एक सूत्र में बांधने का कार्य करता है और यह एक ऐसा दान है जो मनुष्य जात-पात, रंग-भेद एवं धर्म से ऊपर उठकर करता है।

इसलिए हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान के लिए तत्पर रहना चाहिए। इस अवसर पर जिला कार्यवाह मनोज गुप्ता ने रक्तदानियों को प्रोत्साहित करते हुए इस महान कार्य को जारी रखने का आह्वान किया। इस दौरान अशोक चोपड़ा, कृपाल सिंह आहलुवालिया, नरिंदर सिंह, जसदीप पहवा एवं मनोज गुप्ता ने रक्तदानियों को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर राकेश सहारन, विशाल वालिया, संदीप जोशी, अमित साजन, अजय सूद, सुमित गुप्ता, अनूप ठाकुर, मोहित ठाकुर, गुरशरन सिंह, अक्षय चोपड़ा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here