डेेंगू की समस्या पैदा न हो, इसके लिए किए जाएंगे उचित प्रयास: तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। शहर में फैले डायरिया से सबक लेते हुए प्रशासन को आज से ही डेंगू ना फैले उसकी की रोकथाम के लिए प्रयास शुरु कर देने चाहिएं। इन प्रयासों में संस्था भारत गौरव, दा ब्लड ऐसोसिएशन होशियारपुर, मां चामुण्डा ब्लड सेवा होशियारपुर व वार्ड न 4 डिवेलप्मेंट सोसायटी प्रशासन का पूरा सहयोग करेगी। उपरोक्त शब्द पंजाब यूथ डिवेलप्मेंट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने डेंगू की रोकथाम के लिए अलग अलग संस्थाओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहे।

Advertisements

इस मौके पर द ब्लड ऐसोसिएशन होशियारपुर के अध्यक्ष सुमित गुप्ता ने बताया कि पिछली बार जब डेंगू हुआ था तो होशियारपुर के खूनदानियों में खून दान करने की कोई कमी नही छोड़ी गई थी, पर अस्पताल प्रशासन की तरफ से कुछ कमीयों के चलते खून दान करने वालो को समस्याओं से झूझना पड़ा था। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल में प्लेटलैट्स वाली मशीन 24 घंटे काम नहीं करती और ब्लड बैंक में दोपहर 2 बजे से सुबह 4 बजे तक स्टाफ की कमी से चलते खूनदान देने वालो को 3-4 घंटे इंतजार करना पड़ता है, जिससे खूनदानियों का मनोबल गिरता है।

इस मौके पर तलवाड़ ने आश्वासन दिलवाया कि वो इस संबध में हर संभव सहायता करेंगे। उन्होने कहा कि सोसायटियों ने इस बार मन बना लिया है कि होशियारपुर में अब किसी भी महामारी को पनपने नही देगें। इस मिशन को पूरा करने के लिए नगर निगम व जिला प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगें। इस मौके पर वार्ड न 4 की पार्षद नीति तलवाड, राकेश शरण, विकास वालिया, राज कुमार, गौरव, नंबरदार हरी ओम व वी.के. भारद्वाज भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here