गरीबों की रोजी-रोटी छीनने से पहले प्रशासन पुर्नविचार करें: तीक्ष्ण सूद

Dav

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। पिछले काफी समय से घण्टा घर से भगवान वाल्मीकि चौक तक फड़ी वाले सन्डे मार्किट लगा कर अपनी आजीविका चला रहे थे, जिसे अब उजाडऩे के लिए निगम की ओर से विधिवत अनाउंसमेन्ट करवाने के बाद बाहर फड़ी लगाने वालो में भगदड़ मच गई है। करीब 100 बेरोजगार नौजवान पिछले कई सालों से रविवार के दिन वहां फड़ी लगा कर अपना व परिवार का पेट पाल रहे है।

Advertisements

फड़ी वालो के समूह का एक शिष्टमंडल रोहित कौशल के नेतृत्व में तीक्ष्ण सूद से मिला। उन्होंने बताया कि सभी फड़ी वाले युवक बेरोजगार है, सरकार ने उन्हें नौकरी तो क्या देनी जो खुद मेहनत कर काम कर रहे उस पर भी प्रशासन लात मार रहा है। उन्होंने कहा कि रविवार भी बाकी दिनों की तरह बड़े वाहनों की आवाजाही बंद रखी जाए, तो किसी प्रकार की दिक्कत न होगी। फड़ी वालो ने कहा कि राजनीतिक क्षेत्र के प्रभावशाली लोगों के अहम के कारण उन्हें निशाना बनाया गया है, जबकि बाकी बाज़ारो में फड़ी वालो के खिलाफ कोई न तो अनाउंसमेन्ट हुई और न ही कर्रवाई की गई।

ऐसी संडे मार्किट सभी शहरों में लगती है और होशियारपुर में काफी सालों से संडे मार्किट चल रही है। तीक्ष्ण सूद ने फड़ी यूनियन की बात सुनने के बाद कहा कि इस मामले में प्रशासन से बात करके हल निकाला जाएगा। श्री सूद ने फड़ी यूनियन को भी नसीहत दी कि वो भी सडक़ पर समान फैला कर लगाने की बजाय यातायात सुचारू रूप से चलने में सहायक साबित हो। इस मौके पर पश्चिमी मण्डल के महामंत्री संजू अरोड़ा, रोहित कौशल, रोहित, रमन सोनी, आशु, अनु, बाबू,यशपाल शर्मा, रामदेव यादव आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here