जीवन और जीने में अहम भूमिका निभाते है मां व गुरु: संदीप सीकरी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। जिला नशामुक्ति पुनर्वास केंद्र होशियारपुर में मैडिकल अफसर डा. गुरविंदर सिंह की अध्यक्षता में सैमीनार करवाया गया। सैमीनार का विषय मां व गुरु की महत्ता और देश की तरक्की में यूथ की महत्ता था। इस दौरान करवट एक बदलाव के वाईस प्रधान आयुश शर्मा ने बताया कि युवा पीढ़ी देश की तरक्की में अहम भूमिका निभा सकती है।

Advertisements

इस मौके पर संदीप सिंह सीकरी लैक्चरार सरकारी कालेज होशियारपुर कम सीनेट सदस्य पंजाब यूनिर्वसिटी चंडीगढ़ ने बताया कि मां का कर्ज कोई भी इंसान इस जन्म में अदा नहीं कर सकता। जिसके बारे में उन्होंने गुरुवाणी के श्लोक बताकर संबोधित किया।

इस मौके पर समाज सेवक प्रशांत आदिया ने स्वामी विवेकानंद जी को नौजवानों का आदर्श बताया। उन्होंने कहा कि मां व गुरु, मानव जीवन के दो पहलू है क्योंकि मां मानव को जीवन में लेकर आती है और गुरु जीना सिखाते हैं। गुरु इंसान को शिक्षा के माध्यम से जोड़ कर इंसान को निखार देता है। इस मौके पर समूह प्रवक्ताओं को समूह स्टाफ ने गैस्ट आफ ऑनर देकर सम्मानित किया। इस दौरान मैनेजर निशा रानी ने उपस्थिति का आभार व्यक्त किया।

इस दौरान सुरभी ठाकुर, संदीप कुमारी, हरदीप कौर, सरिता, जसबीर गिल, जतिंदर भारद्वाज, सुरक्षित कर्मी जसबीर सिंह, दिलबाग सिंह, गुरमीत सिंह, रचना व अन्य शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here