मोदी ने लोगों को खून के आंसू रुलाया, न्याय योजना लगाएगी जख्मों पर मरहम: राहुल गांधी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/जतिंदर प्रिंस/डा.ममता। होशियारपुर में लोकसभा हल्का होशियारपुर से कांग्रेस उम्मीदवार डा. राज कुमार चब्बेवाल व जालंधर से संतोख सिंह चौधरी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए कांग्रस प्रधान राहुल गाँधी व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विशेष तौर से रैली की। इस रैली में एक इक्ट्ठ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने धुआंधर भाषण दिया। उनको सुनने वाले हर व्यक्ति यहां तक की विरोधीपक्षों के समर्थकों ने भी उंगलियां दांतो के तले दबा ली। राहुल गांधी का प्रदर्शन होशियारपुर में हुई मोदी की रैली को मात दे गया। लोग उनकी हर बात का हुंगारा, तालियों तथा हर तरह के नारे का जबाव दे रहे थे। जनता के साथ जो जुड़ाव बना कर उन्होंने अपना भाषण दिया।

Advertisements

सुंदर कांग्रेस के तिरंगे झंडे के दुप्पटे पहने आई अपनी महिला कार्यकर्ताओं को सहलाते हुए उन्होंने शुरूआत ही कांग्रेस द्वारा महिलाओं को दरपेश आई दिक्कतों से की जोकि नोटबंदी के कारण उनकी जमापूंजी बरबाद हो गई। नरिंदर मोदी पर तीखी टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी पिछले 5 सालों से अन्याय कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने उपस्थित लोगों को न्याय योजना बारे बताते हुए कहा कि साल के 72 हजार रुपये 5 करोड़ महिलाओं के बैंक खातों में सीधे डाले जाएंगे। हर वर्ग पर बात करते हुए युवा वर्ग पर आते उन्होंने कहा कि न्याय योजना सिर्फ गरीब परिवारों को पैसे देने तक सीमित नहीं रहेगी परंतु इसके साथ खरीद समर्था बढऩे के कारण अर्थव्यवस्था में जो चढ़ाव आएगा उसके साथ नौकरियों में भी बढ़त होगी तथा व्यापार भी प्रफुल्लित होगा। उन्होंने कहा कि 10 लाख नौजवानों को पंचायतों में नौकरियों व 22 लाख सरकारी नौकरियों की असामियां भरी जाएंगी।

मोदी सरकार द्वारा जी.एस.टी तथा और नीतियों के कारण नया बिजनैस शुरू करने में आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए नए अदारे खोलने के लिए 3 साल कोई सरकारी मंजूरी नहीं लेने के साथ नौजवानों को जो आसानी होगी उस बारे उन्होंने जानकारी दी। इसके बाद राहुल गाँधी ने कर्जा माफी पर बात करते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सबसे पहले कर्जा माफी का कदम उठाया तथा उसके बाद कांग्रेस की हर राज्य सरकार ने अपने किसानों के कर्जे सरकार बनाने के 2 दिनों में माफ किए। किसान बजट के साथ उन्होंने कहा कि किसानी को बहुत बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि नीरव मोदी, अनिल अंबानी आदि करोड़ों के कर्जे लेकर भी, डकार कर भी मोदी के राज में मौज कर रहे हैं। जबकि, एक गरीब किसान को छोटी सी रकम के कारण भी जेल हो जाती है। राहुल गांधी ने किसानों को बताया कि कांग्रेस ऐसा कानून ला रही है कि किसी भी किसान को कर्जे के कारण जेल नहीं की जाएगी।

मोदी राज्य में दलितों, आदिवासियों को होने वाले अत्याचारों के बारे दुख व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि दलित भाईचारे व आदिवासियों को भी न्याय योजना का सीधा फायदा होने वाला है। राहुल ने कहा कि मनरेगा स्कीम को बेकार कहने वाले मोदी को मैं बताना चाहता हूं कि हमारे गांवों तक पहुंचाकर 100 दिनों का रोजगार हम बढ़ा कर 150 दिन करेंगे। अंत में फिर महिला वर्ग को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अपनी महिलाओं को राजनीती में असैंबली व संसद में देखना चाहते हैं। जाते-जाते वह एक बार फिर उन्होंने मोदी को चौंकीदार चोर है व्यंग कर ही दिया- राफेल की बात करते हुए की इस रैली में लोगों को राहुल गांधी का एक नया रूप देखने को मिला।

राहुल गांधी की सि रैली ने कांग्रेस उम्मीदवार ने डा. राज कुमार के पक्ष में चुनाव अंधेरी तेज कर दी है। जो कांग्रेस वर्करों व जनता के इक्ट्ठ ने राहुल गांधी की बात पर श्रोतों से आ रहे भरवें हुगांरे ने पुख्ता कर दिया। इस मौके पर राहुल गांधी ने सैम पित्रोता द्वारा दी गई 1984 की टिप्पणी पर भी सफाई देते हुए संदेश दिया कि जो भी उस कांड में लिप्त थे उन सभी को सजा मिलनी चाहिए उन्होंने कहा कि मोदी जी के चेहरे से हार साफ नजर आ रही है तथा कांग्रेस जीत गई है। इस अवसर पर लाल सिंह, कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा, जिला कांग्रस अध्यक्ष कुलदीप नंदा, विधायक पवन आदिया, विधायक संगत सिंह गिलजियां, विधायक लव कुमार गोल्डी, विधायक अरूण डोगरा मिक्की, संतोष चौधरी, सीनियर कांग्रेस नेता सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.