मेरी दिली आस, मेरे हल्के का हो बहुपक्षीय विकास: डा. राज

Shri Dashmesh Academy Hoshiarpur
website designer hoshiarpur

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी उम्मीदवार पूरा जोर लगाते हुए वोटरों को अपील करने की एक आखिरी कोशिश में जुटे हुए हैं। कोई रैली कर रहा हैं, कोई पैदल मार्च , कोई बैठकें तथा कोई व्य1ितगत तौर पर खास रसूख वाले लोगंो के साथ राबता कायम कर रहा हैं। ऐसे खास दिन पर लोकसभा हल्का होशियारपुर से कांग्रेस के उ6मीदवार डा. राज कुमार चब्बेवाल ने अपनी बात अपना उद्देश्य और अपने हल्के के लिए अपनी सोच को हल्का निवासियों तक पहुंचाने के लिए अपना चुनाव मेनिफेस्टों जारी किया। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा के प्रयासों से यह मेनिफेस्टों लांच किया गया। डा. राज कुमार ने कहा कि चुनाव प्रचार दौरान उन्होंने जो वायदे जनता के साथ किए वह जबानी नहीं बल्कि लिखित रूप में लाने का मकसद यह है कि वह कहे काम करने के लिए वचनबद्ध है। डा. राज कुमार ने यह भी बताया कि प्रचार दौरान उनके द्वारा सांझी की गई समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उन्होंने इस मेनिफैस्टो को तैयार किया है।

Advertisements
heights Academy Coaching center hoshiarpur

डा. राज कुमार ने यह चुनाव मनोरथ पत्र में मु2य है, इंडस्ट्री लाना, जिसके लिए हिमाचल की तर्ज पर टै1स छूट देने की बात करते है। स्वास्थ्य संबंधी कैंसर अस्पताल, ए6ज जैसी सहूलियतों वाले अस्पताल गांवों के सरकारी अस्पताल/पी.एच.सी. बेहतर करना, आई.आई.टी. लैबल के टैक्नीकल कालेज, नौजवानों के लिए एन.आई.एस. जैसी खेल संस्था, बोर्ड में पहले तीन स्थानों पर आने वाले दलित बच्चों को 5 लाख रुपए का ईनाम, नौजवान खिलाड़ी जो इंटरनैशनल खेलों में पहले स्थान हासिल करेगा उसको 24 से 50 लाख रुपए ईनाम आदि प्रमुख है। डा. राज ने फौजियों व कंडी निवासियों को अपने मेनिफैस्टों में खास जगह दी है।

मंत्री अरोड़ा ने लांच किया डा. राज कुमार चुनाव मेनिफैस्टो

फौजी भाईयों के लिए उन्होंने एक रैंक एक पैंशन के लिए पार्टी व संसद में मुद्दा उठाना, ई.सी.एच.एस. में सुधार, पूर्व फौजियों और शहीद परिवारों को मुफ्त शिक्षा और मुफ्त राशन तथा उनके लिए रिटायर्डमैंट के बाद सरकारी नौकरी के कोटे को लागू करवाने का डा. राज ने बीढ़ा उठाया है। होशियारपुर लोकसभा हल्के का एक बड़ा हिस्सा कंडी क्षेत्र में होने के कारण कंडी निवासियों को भी डा. राज ने खास संदेश दिया है, जिसमें कंडी निवासियों को दरपेश समस्याओं जैसे अवारा पशुओं, पानी, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं, 24 घंटे बिजली सप्लाई, घरों व खेतों दोनों की और जहां के डैमों को सैर सपाटे केंद्रों में उभारने के साथ ही इंडस्ट्री लाकर रोजगार बढ़ाने की बात की गई है।

इसके इलावा कांग्रेस पार्टी के मेनिफैस्टों के खास अंश न्याय, नए बिजनेस के लिए 3 वर्ष कोई मंजूरी न लेना, 23 लाख सरकारी नौकरिया और 10 लाख पंचायतों द्वारा रोजगार, महिलाओं के लिए असैंबली/संसद में 33 प्रतिशत कोटा, मनरेगा के 150 दिन रोजगार, व्याज मु3त एजूकेशन लोन और असान जी.एस.टी. को भी उन्होंने अपने मेनिफैस्टो का हिस्सा बनाया है। पर इससे पहले डा. राज ने अपने वोटरों के साथ वायदा किया है कि वह एम.पी. लैड फंड के साथ-साथ अपना एम.पी. के तौर पर मिलने वाला वेतन/भ8ता भी अपनी जनता अपने हल्के को समर्पित करने का वायदा किया है। गौरतलब है कि डा. राज कुमार द्वारा अपना विधायकी भत्तों को भी चब्बेवाल हल्के के जरुरतमंदों की सेवा में लगाया जाता रहा है।

उन्होंने चब्बेवाल की गरीब महिलाओं को सिलाई मशीनें, दिव्यांगों को व्हील चेयर व होनहार खिलाडिय़ों, मैरिट में आए बच्चों को नकद ईनाम अपने विधायकी भत्तों में दिए जाते रहे हैं। डा. राज के मेनिफैस्टों को लांच करते हुए मंत्री अरोड़ा ने कहा कि डा. राज का यह चुनाव मनोरथ पत्र हमारी पार्टी कांग्रेसी की विकासमयी सोच का प्रतिबिब है और डा. राज की दूरदर्शिता और सेवा भाव को भी दर्शाता है। इसमें दर्ज उदेश पूरे करने के लिए सभी कांग्रेस पार्टी और हमें सभी 9 हल्कों के विधायक और पदाधिकारी डा. राज के साथ कदे से कदा मिलाकर कार्य करेंगे ताकि हमारे हल्कों को हम तर्कीक के नए रास्ते पर लेकर जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *