19 खत्म अब 23 का इंतजार: उम्मीदवारों की ही नहीं जनता की भी धडक़ने तेज

होशियारपुर (मुक्ता वालिया)। लोकसभा चुनावों को लेकर जहां पूरे देश के साथ साथ होशियारपुर में राजनीतिक सरगर्मियां तेज रही, वहीं चुनाव प्रचार को लेकर चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी अपना-अपना किला मजबूत करने में लगे रहे। लोकसभा हल्का होशियारपुर में अलग-अलग पार्टियों से 8 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमाने के लिए समर्थकों सहित जुटे हुए थे।

Advertisements

17 मई तक चुनाव प्रचार व जीत की रणनीति में अपने-अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए उम्मीदवारों ने हल्के के प्रत्येक क्षेत्र में निवास करने वाली जनता तक संपर्क करने की जी तोड़ कोशिश की। 18 मई का दिन एक तरह से उनके द्वारा की गई मेहनत का विशलेष्ण करने और किसी विशेष व्यक्ति तक पहुंच करके अधिक से अधिक लोगों को अपने हक में लामबंद करने में व्यतीत हुआ। 19 मई का दिन सबके लिए ऐतिहासिक शुरूआत का यादगार दिन रहा। क्योंकि, 19 मई को जनता ने अपने-अपने नेता के पक्ष में वोट करके उसके भाग्य का तारा ई.वी.एम में बंद कर दिया। सायं 6 बजे मतदान संपन्न होने तक हर उम्मीदवार व उनके समर्थक अधिक से अधिक मतों को अपने पक्ष में भुगताने को प्रयासरत रहे। मतदान उपरांत जहां हर उम्मीदवार ने थोड़ी राहत की सांस ली वहीं कार्यकर्ता भी चैन की नींद सोये।

किस नेता ने तथा किस पार्टी की नीतियों ने लोगों को मोहा है और जनता किसे अपना सांसद देखना चाहती है इसका जवाब तो 23 मई को ही मिलेगा जब मतगणना उपरांत किसी एक के सिर जीत का सेहरा सजेगा। देखना यह है कि किस नेता ने प्रचार दौरान तथा अपनी नीतियों से लोगों केदिलों में अपनी जगह बनाई है तथा जनता किसे इस बार चुनकर संसद में भेजती है। करीब 2 महीने तक चली चुनावी कसरत के परिणाम को लेकर उम्मीदवारों के साथ-साथ आम जनता की धडक़नें भी तेज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here