डिवाईन स्कूल में खुले मुफ्त सिलाई व ब्यूटी पार्लर सेंटर का पार्षद सेठी ने किया उद्घाटन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। श्रीमति सरस्वती देवी मैमोरियल एजुकेशनल एंड वैल्फेयर सोसाइटी की तरफ से सामाजिक सुरक्षा स्त्री एवं बाल विकास विभाग के सहयोग से डिवाईन पब्लिक स्कूल, पुरहिरां होशियारपुर में मुफ्त सिलाई एवं ब्यूटीपार्लर सेंटर खोला गया। इस का उद्घाटन पार्षद मीनू सेठी द्वारा किया गया।पार्षद सेठी ने बताया की कोर्स से शिक्षा प्राप्त कर कर लड़किया अपने पैरों पर खड़ी होकर अपने परिवार की आर्थिक स्थिति सुधारने में भी सहयोग करेगी।

Advertisements

मीनू सेठी ने कहा कि इस सोसायटी की जितनी प्रशंसा की जाए कम है क्योंकि यह सोसायटी महिलाओं को स्वालम्बित बनाने के लिए जो काम कर रही है उससे समाज में जागरूकता एवं महिलाओं में आत्म विश्वास पैदा हो रहा है। सोसाइटी के अध्यक्ष निपुण शर्मा ने बताया कि 18 से 35 साल तक की लड़कियों और महिलाओं को 6 महीने का मुफ्त कोर्स करवाया जाएगा। कोर्स करने वाले सभी शिक्षार्थियों को अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त आई.एस.ओ. प्रमाण पत्र दिया जायेगा ताकि कोर्स पूरा होने के बाद वे देश एव विदेशो में नौकरी या खुद का काम कर सके।

सोसायटी कि चीफआर्गेनाइजर पूजा शर्मा ने बताया कि सिलाई व ब्यूटीपार्लर का कोर्स 23 नवंबर 2019 तक चलेगा। इस मोके पर प्रो. प्रशांत सेठी, एच.के.नकड़ा, मोहिंदर मेहता, छविल अख्तर, गुरप्रीत कौर, राजिंदर कौर, मीनाक्षी देवी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here