TripleM Hoshiarpur

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जालंधर विकास अथॉरिटी (जेडीए) ने होशियारपुर में 40 रिहायशी प्लॉट अलॉट करने के लिए अजिऱ्यां मांगी हैं। इस योजना के अंतर्गत प्रस्तावित प्रति प्लॉट की कीमत 14 हज़ार रुपए प्रति गज़ निर्धारित की गई है। यह स्कीम 25 जून, 2019 को शुरू होकर 22 जुलाई, 2019 को समाप्त होगी।

Advertisements

इस संबंधी एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा राज्य के नागरिकों को वाजिब कीमत पर मकान मुहैया करवाने के उद्देश्य के अंतर्गत भवन निर्माण एवं शहरी विकास विभाग द्वारा यह स्कीम लाई गई है। इस स्कीम संबंधी विस्तार में जानकारी देते हुए जालंधर विकास अथॉरिटी के मुख्य प्रशासक जतिंदर जोरवाल ने बताया कि आवेदक को अर्जी देने के समय प्लॉट की कीमत की 10 फ़ीसदी राशि जमा करवानी पड़ेगी।

प्लॉट अलॉट होने के बाद 30 दिनों के अंदर 15 प्रतिशत की अगली किश्त जमा करवानी पड़ेगी जबकि बाकी बचती 75 फ़ीसदी राशि अलॉटी दो तरह से जमा करवा सकता है। उन्होंने बताया कि या तो 6 छिमाही समान किश्तें 12 प्रतिशत संयुक्त ब्याज सहित या फिर प्लॉट अलॉट होने के 60 दिनों के अंदर-अंदर एक मुश्त राशि अदा करके 5 फ़ीसदी ब्याज की छूट ली जा सकती है। उन्होंने बताया कि प्लॉटों का ड्रॉ 7 अगस्त, 2019 को निकाला जाएगा। अलॉटियों को प्लॉटों का कब्ज़ा 25 प्रतिशत राशि जमा कराने के बाद दिया जाएगा। मुख्य प्रशासक के अनुसार अलग-अलग बैंकों द्वारा अजऱ्ी फार्म की बिक्री और जमा कराने में सहयोग किया जाएगा।

TripleM Hoshiarpur

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here