आतंकवाद से भी घातक है नशा: सांपला

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। दिन प्रतिदिन नशा पंजाब ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व के लिए घातक बनता जा रहा है। इसके पीछे अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर बहुत से लोगों का व्यापारीकरण होना मुख्य कारण रहा है। उपरोक्त शब्द पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने भारत गौरव संस्था द्वारा समाज को नशामुक्त करने के लिए निकाली गई चेतना यात्रा के अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहे। सांपला ने कहा कि आतंकवाद और नशा ऐेसे व्यापारिक केन्द्र बन चुके हैं, जिन से विश्व को मुक्त करवाना जरूरी हो गया है।

Advertisements

-नशे के विरोध में निकाली चेतना यात्रा, भारी संख्या में शामिल हुए होशियारपुर वासी

उन्होने कहा कि आतंकवाद एक देश में कुछ स्थानों पर पनपता है पर नशा आज हर गली कूचे में घर कर चुका है। सांपला ने कहा कि नशे के खिलाफ लड़ाई में सीमा प्रहरियों की सर्तकता और देश वासियों का मनोबल संयुक्त रूप से कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि सरकारी तंत्र नशा खत्म करने के लिए काफी नहीं है। इसके लिए जनमानस की एक फौज तैयार करनी होगी और यही काम भारत गौरव ने शुरू किया है।

इस अवसर पर भारत गौरव के चेयरमैन व चेतना यात्रा के संयोजक संजीव तलवाड़ ने बताया कि शहर के चारों ओर से कार्यकर्ताओं ने हाथों में नशे के खिलाफ स्लोगन ले कर यात्रा प्रारंभ की, जिस में उत्तर से भारत गौरव महिला विंग की अध्यक्ष पार्षद नीति तलवाड़, दक्षिण से रोहित सूद हनी, पूर्व से संजीव पंचनंगलां व पश्चिम से मनजिंदर सिंह बेदी, अश्विनी ओहरी व मनोज शर्मा के नेतृत्त्व में सैंकड़ों की तादाद में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने नशे के खिलाफ व्यापक माहौल बनाते हुए संकल्प लिया है कि भारत गौरव इस लड़ाई को अंतिम पड़ाव तक ले कर जाएगा व विजय हासिल करेगा।

इस अवसर पर भूपिंदर सिंह मेंहदीपुर, भिंदा अच्छरवाल, चंदन कुमार अत्तोवाल, हरभजन मट्टी, शीना बेदी, लाडी मेहतपुर, दलजीत सिंह बिल्ला, जसविंदर कौर, तजिंदर कौर पंडोरी, जोगिंदर सिंह व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here