आशाकर्मियों ने की बैठक, 17 अगस्त को पटना में करेंगी आन्दोलन

बछवाड़ा/बेगूसराय (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: राकेश कुमार। प्राथमिक स्वास्थ्य केंन्द्र बछवाड़ा में रविवार 30 जून को आशाकर्मी की आवश्यक बैठक प्रखंड अध्यक्ष डेजी कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक के दौरान सभी आशाकर्मियों ने चमकी बुखार व ठनका गिरने से मरने वाले लोगों के प्रति दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी। बैठक को संबोधित करते हुए सीटू के अनुमंडल सचिव सरीता कुमारी ने संगठन को मजबूत बनाने पर जोर देते हुए सदस्यता अभियान चलाने की बात कही।

Advertisements

उन्होंने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आशाकर्मी के मुद्दे पर सरकार द्वारा किये गये वादे खोखले साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी आशा बहने भीषण गर्मी हो या कराके की ठंण्ड या फिर बरसात का मौसम हमेशा अपने-अपने पोषक क्षेत्र में लोगों के सेवा में लगी रहती है साथ ही रात हो या दिन अपने परिवार को छोडक़र गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा के समय पीएचसी पहुंचाने का काम करती है। ऐसी परिस्थिति में चुनाव से पुर्व आशाकर्मी द्वारा अपनी विभिन्न मांगो को लेकर जब धरना प्रदर्शन किया गया व स्वास्थ्य व्यवस्था को चर्मराते देख केन्द्र व राज्य सरकार के द्वारा अश्वाशन दिया गया कि हम आशाकर्मी को उसके काम का उचित लाभ देंगे।

लेकिन केन्द्र में पुन: सरकार बनने के उपरांत भी आज तक आशाकर्मी को अश्वाशन के अलावा कुछ नही मिला। आज जरूरत है कि सरकार के खिलाफ ठोस कदम उठाए जाएं। उन्होंने बताया कि आशाकर्मी संगठन के द्वारा निर्णय लिया गया है कि आगामी 17 अगस्त को अपनी विभिन्न मांगो को लेकर बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार का घेराव किया जाएगा। उन्होंने आशाकर्मियों से अपील की कि अपनी विभिन्न मांगो को मजबूती से रखने के लिए आगामी 17 अगस्त को 12 बजे तक पटना के गर्दनीबाग पहुंचे। इस अवसर पर आशाकर्मी पुनम कुमारी, महजबी खातुन, रेखा कुमारी, मंजू कुमारी, सीता कुमारी, अंजू कुमारी, पूजा कुमारी, उषा कुमारी, शर्मिला कुमारी, सुलेखा कुमारी, बेबी कुमारी, रंजू कुमारी अन्य आशाकर्मी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here