सरकारी स्कूल में पानी बचाओ विषय पर सैमीनार आयोजित

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा विभाग पंजाब के दिशा निर्देशों अधीन सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल टांडा (लडक़े) में पानी बचाओ विषय पर एक सैमीनार आयोजित किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी (सैकेंडरी) के निर्देशों अधीन प्रिंसिपल दविंदर कलसी के नेतृत्व में ग्रीन ईको क्लब के सहयोग से बच्चों के पेंटिंग, भाषण मुकाबले भी करवाए गए। इस दौरान पानी बचाने के लिए विभिन्न तरीकों की जानकारी देने के साथ-साथ स्कूल स्टाफ तथा विद्यार्थियों को पानी बचाने के लिए शपथ दिलाई गई।

Advertisements

लैक्चरार सतपाल सिंह ने इस दौरान पानी बचाने के विभिन्न तरीके बताते हुए देते हुए बताया कि जल ही जीवन है तथा मौजूदा समय में अगर हमने पानी बचाने की कोशिशें नहीं की तो आने वाली पीढिय़ों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। इस दौरान उन्होंने पानी को स्टोर करने के तरीकों की प्रेरणा दी। प्रिंसिपल दविंदर कलसी ने भी विद्यार्थियों को पानी की संभाल तथा पर्यावरण सुरक्षा के बारे में प्रेरित किया।

इस मौके पर आयोजित मुकाबलों में विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया गया। इस दौरान वाइस प्रिंसिपल प्रवीन सैनी, सतविंदर सिंह, अरविंदरजीत सिंह, इंदरजीत सिंह, निरंजन सिंह, सुखजिंदर सिंह, विक्रम सिंह, विपुल सिंह, राज कुमार, सुखजीत सिंह, सुनीता सरीन, नरिंदर सिंह, जगजीत कौर, राजदीप कौर, सुनीत अरोड़ा, मधुबाला, अंजू अरोड़ा, गुरदेव कौर, रेखा कालड़ा, नीलम मरवाहा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here