सामाजिक सांझ पैदा करने में अग्रणी भूमिका निभाएगा हाल आफ काईंडनेस: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब का पहला हाल आफ काईंडनेस जिला रेड क्रास सोसायटी की ओर सेे होशियारपुर में खोला गया है, जहां दानी सज्जनों के सहयोग से जरूरतमंदों को कपड़े, खिलौने, फर्नीचर व अन्य घरेलू साजो सामान नि:शुल्क दिया जाएगा। घर का पुराना व प्रयोग में आने वाला यह साजो-सामान किसी भी दानी सज्जन की ओर से हाल आफ काईंडनेस के लिए दिया जा सकता है। मोहल्ला ईशनगर (नजदीक सांझी रसोई) होशियारपुर में खोले गए हाल आफ काईंडनेस का उद्घाटन उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा की ओर से किया गया। इस मौके पर जिलाधीश ईशा कालिया व एस.डी.एम. अमित सरीन भी मौजूद थे।

Advertisements

-सामाजिक रिश्तों को मजबूत करने के लिए पंजाब के पहले हाल ऑफ काईंडनेस की शुरुआत

उद्घाटनीय समारोह दौरान संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब का यह पहला प्रोजेक्ट है, जो सामाजिक रिश्तों को और मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि बाकी जिलों को भी ऐसे प्रयास करने चाहिएं, ताकि दानी सज्जनों के सहयोग से जरु रतमंदों का सहारा बना जा सके। श्री अरोड़ा ने कहा कि जिला रेड क्रास सोसायटी की ओर सेे सांझी रसोई भी सफलतापूर्वक चलाई जा रही है, जबकि सोसायटी की ओर से जरुरतमंद मरीजों के नि:शुल्क डायलसिस व अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने दानी सज्जनों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मन में सेवा भावना से ही मानवता की सेवा की जा सकती है। उन्होंने श्री प्यारे लाल सैनी व महंत रमिंदर दास डेरा बाबा चरण शाह जी की ओर से हाल आफ काईंडनेस के लिए दिए योगदान की विशेष तौर पर सराहना की व दानी सज्जनों से अपील की कि जिस तरह सांझी रसोई को कामयाब बनाया है, उसी तरह इस प्रोजेक्ट को भी सफल बनाया जाए। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उनकी ओर से जनता की सुविधा के लिए होशियारपुर की प्रमुख पार्कों में आउटडोर जिम भी लगाए जा रहे हैं।

-जरुरतमंदों को नि:शुल्क दिए जाएंगे कपड़े व अन्य घरेलू साजो-सामान

उन्होंने कहा कि शहर में ऐसे 12 जिम लगाए जाएंगे, ताकि पंजाब सरकार के मिशन तंदुरुस्त पंजाब को सार्थक बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि होशियारपुर में जहां कानून व्यवस्था सुचारु ढंग से लागू करवाई जाएगी, वहीं आने वाले दिनों में विकास के पक्ष से कई अहम प्रोजेक्ट भी लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता की सुविधा के लिए अत्याधुनिक बस शैल्टर, सी.सी.टी.वी कैमरों के अलावा मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से होशियारपुर के विकास के लिए घोषित 157 करोड़ रुपए के प्रोजेक्टों का काम जल्दी शुरू करवाया जाएगा।

जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि हाल आफ काईंडनेस का मुख्य उद्देश्य जरुरतमंदों का सहारा बनना है, जिसके लिए दानी -सज्जनों की हिस्सेदारी बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि हाल के लिए जगह महंत श्री रमिंदर दास जी की ओर से दान की गई है, जबकि प्रसिद्ध दानी -सज्जन प्यारे लाल सैनी की ओर से 5 लाख रुपए का योगदान दिया गया है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि दानी-सज्जनों के सहयोग से ही ऐसे प्रोजेक्ट सफल हो सकते हैं, इस लिए अधिक से अधिक योगदान दिया जाए।

-दानी सज्जनों के सहयोग से ही सफल बनाए जा सकते हैं ऐसे प्रोजेक्ट: जिलाधीश

उन्होंने कहा कि दानी सज्जनों की ओर से पुराने व दोबारा प्रयोग में आने वाले कपड़े, बच्चों के लिए खिलौने, फर्नीचर, बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक्स के समान के अलावा अन्य घरेलू साजो-समान हाल आफ काईंडनेस में दान के तौर पर दिया जा सकता है, जो कि जरु रतमंद व्यक्तियों को नि:शुल्क दिया जाएगा। समारोह के दौरान अरोड़ा ने जरुरतमंद मरीजों, होनहार व जरुरतमंद विद्यार्थियों के अलावा अन्य जरुरतमंदों को वित्तीय सहायता के चैक सौंपे, जबकि अजड़ाम में एक हादसे दौरान हुई तीन व्यक्तियों की मौत पर उनके वारिसों को एक-एक लाख रुपए व 13 घायलों को 10-10 हजार रुपए के चैक सौंपे गए।

इस मौके सचिव जिला रेड क्रास सोसायटी नरेश गुप्ता, शहरी कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट राकेश मरवाहा, पार्षद परवीन सैनी, खरैती लाल कतना, शादी लाल, अनिल कुमार, सुमेश सोनी, रमेश ठाकुर, अमरजीत कौर सैनी, देशवीर शर्मा, एडवोकेट नवीन जैरथ, सुखविंदर कौर, अशोक मेहरा, रजिंदर परमार, दीप भट्टी, संजीव अरोड़ा, आज्ञापाल सिंह साहनी के अलावा रेड क्रास सोसायटी के सदस्य व अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here