कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने गांव न्यू कालोनी चौहाल को खेल स्टेडियम के लिए सौंपा 5 लाख रुपये का चैक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार की ओर से बहुत प्रयास किए जा रहे हैं। एक और सरकार जहां खेल यूनिवर्सिटी खोलने जा रही है वहीं पिछले दिनों मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर ने 101 प्रसिद्ध खिलाडिय़ों को महाराजा रणजीत सिंह अवार्ड से सम्मानित कर खेल को प्रफुल्लित करने की अपनी वचनबद्धता भी दोहराई है। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने गांव न्यू कालोनी चौहाल को खेल स्टेडियम के लिए 5 लाख रु पये का चैक सौंपते हुए रखे।

Advertisements

– कहा, खेल को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार वचनबद्ध

इस दौरान उन्होंने गांव के नौजवानों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल के प्रति रुचि दिखाने के लिए भी प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के संबंध में इस माह जिला स्तरीय टूर्नामेंट भी करवाए जा रहे हैं। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर के सभी गांवों का पहल के आधार पर विकास होगा। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार राजनीति से ऊपर उठकर विकास कार्य करवाने में विश्वास रखती है और आने वाले समय में क्षेत्र के गांवों की नुहार बदल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि घर-घर रोजगार अभियान के अंतर्गत युवाओं को रोजगार देने की सिलसिला जारी है, इसके अलावा जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो के माध्यम से बेरोजगार नौजवानों को बहुत सुविधाएं दी जा रही हैं, जिसके अंतर्गत ब्यूरो में नि:शुल्क इंटरनैट की सुविधा भी दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि ब्यूरो में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की ओर से इस ब्यूरो में बैठकर अपने-अपने विभागों की योजनाओं की जानकारी दी जाती है। उन्होंने कहा कि कैरियर काउंसलिंग शाखा द्वारा जहां प्लेसमेंट व रोजगार मेले आयोजित कर बच्चों को रोजगार के मौके प्रदान किए जा रहे हैं वहीं विदेशी रोजगार व पढ़ाई संबंधी जानकारी भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में होशियारपुर में बड़े-बड़े औद्योगिक यूनिट स्थापित कर युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने सितंबर-2019 के दौरान लगने वाले मैगा रोजगार मेले संबंधी नौजवानों बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि वे इन मेलों को अधिक से अधिक लाभ उठाएं। कैबिनेट मंत्री ने गांव वासियों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने घरों, रिश्तेदारों और दोस्तों को पानी की संभाल और अधिक से अधिक पौधारोपण के लिए प्रेरित भी करें।

– नौजवानों को जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ उठाने की अपील की

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पानी की संभाल के लिए गंभीर है, जिसके अंतर्गत सरकार की ओर से विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने गांव वासियों को अधिक से अधिक पौधे लगाने की अपील करते कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित हर गांव में 550 पौधे लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांव वासी आई हरियाली एप के माध्यम से भी पौधे बुक कर सकते हैं, इसके अलावा उनकी ओर से होशियारपुर में सैशन चौक से घंटाघर जाने वाले रोड पर (नजदीक लवली फास्ट फूड) सांझी बगीची की शुरुआत की गई है, जहां से नि:शुल्क पौधे प्राप्त किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र को हरा-भरा बनाने के लिए यह प्रयास किया गया है, इस लिए अधिक से अधिक पौधे लगाए जाएं व उनकी संभाल की जाए। इस मौके पर देहाती कांग्रेस प्रधान कैप्टन कर्म चंद, सरपंच बलविंदर भट्टी, नगीना राय, रीना रानी, कमला देवी, अमनजीत कौर, अवतार कौर, वीना रानी, कुलदीप अरोड़ा, करनैल सिंह, रोशन लाल, शीतल कुमार के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here