एलायंस क्लब ने हीरोशिमा-नागासाकी में हुए बंब हमले की वर्षगांठ पर विश्व शांति समारोह का किया आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। होशियारपुर एलायंस क्लब होशियारपुर ग्रेटर की ओर से विश्व के दूसरे युद्ध में हीरोशिमा-नागासाकी में हुए बंब हमले की तबाही की वर्षगांठ के अवसर पर विश्व शान्ति समारोह सीनियर सैकेंडरी स्कूल घंटाघर में क्लब के अध्यक्ष एैली. दीपक वर्मा तथा प्रिंसीपल ए.के दत्ता जी की अध्यक्षता में करवाया गया। इस अवसर पर जोन चेयरमैन एैली संदीप कपूर, वी.डी.जी-2 एैली. सुमेश कुमार तथा ए.डी.सी. टू इंटरनैशनल प्रैजीडैंट एैली. अशोक पूरी विशेष तौर पर उपस्थित हुए। समारोह के प्रोजैक्ट चेयरमैन एैली पुष्पिंदर शर्मा तथा एैली. परमिंदर कुमार थे।

Advertisements

विश्व शांति समरोह के मंच संचालक सरदार जसवीर सिंह पी.टी.आई. ने बताया कि आज का समारोह स्कूल के विवेकानंद हाऊस की इन्चार्ज मैडम पूनम तथा रौशन लाल जी द्वारा किया जा रहा है। इस अवसर पर एैली. अशोक पूरी ने अपने सम्बोधन में बताया कि आज का प्रोग्राम एटम बम्ब के प्रभाव तथा विश्व शान्ति संकल्प को पूरा करने के लिए विद्यार्थियों के योगदान के सबंध में है, उन्होंनें कहा कि गीता के अनुसार विश्व शान्ति की शुरूआत पारिवारिक शान्ति तथा मनुष्य के भीतर की शान्ति से शुरू होती है, हमें चाहिए कि हम पुरातन परंपराओं को ध्यान में रखते हुए संयम तथा सहनशीलता को अपनाये नही तो न हमारे अन्दर और न ही परिवारों के अन्दर, न देश के अन्दर और न ही संसार के अन्दर शान्ति आ सकती है। इस अवसर पर समूह विद्यार्थियों ने आज के संदर्भ में अपने-अपने विचार प्रगट किए। समूह विद्यार्थियों के विचार-विमर्श के बाद 9वीं-बी कक्षा के विद्यार्थी योद्धवीर सिंह को स्टूडैंट आफ द डे अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एैली सुमेश के. वर्मा तथा संदीप कपूर ने भी अपने विचार प्रगट किए।

प्रोग्राम के आखिर में प्रिंसीपल ए.के.दत्ता जी ने एलायन्स क्लब तथा विश्व शान्ति विचार मन्थन में भाग लेने वाले विद्यार्थियों तथा विवेकानंद हाऊस की इंचार्ज मैडम पूनम व रौशन लाल का धन्यवाद करते हुए बताया कि आज के युग में शान्ति का महत्व नागासाकी तथा हीरोशिमा की घटनाओं के बाद ओर भी शान्ति के कदम आगे लाने के लिए प्रेरता है। विद्यार्थियों को चाहिए कि वो मन की एकाग्रता, संयम के साथ शिक्षा व ज्ञान प्राप्त करें। इस पश्चात् एलायन्स क्लब द्वारा प्रिंसीपल ए.के.दत्ता जी, मैडम पूनम तथा रौशन लाल को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here