तीज का त्योहार हमारी पुरातन परंपरा और प्यार का है प्रतीक: मीनाक्षी खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अपनी पुरातन परंपराओं के साथ नई पीढ़ी को जोडऩे के लिए एक पहल मोहल्ला नारायण नगर महिलाओं ने मिलकर की। जिसके तहत उन्होंने तीज का त्यौहार होशियारपुर के एक होटल में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस कार्यक्रम में श्री अविनाश राय खन्ना की धर्मपत्नी श्रीमती मीनाक्षी खन्ना मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। श्रीमती खन्ना ने कहा कि तीज का त्योहार हमारी पुरातन परंपरा है तथा यह हमारे देश का सौभाग्य है कि हमारे देश में ऐसी महिलाएं बसती हैं जो घर गृहस्ती से बंधी होने के बावजूद ऐसे उत्सवों में बढ़-चढक़र हिस्सा लेती हैं।

Advertisements

कंचन वशिष्ठ मेहरा द्वारा आयोजित तीज पर्व में शामिल महिलाएं

कार्यक्रम की संचालक कंचन वशिष्ठ मेहरा ने सभी महिलाओं को बधाई देते कहा कि तीज का यह उत्सव हमारे संस्कारों और हमारी सभ्यता को दर्शाता है तथा इस परंपरा को जीवित रखने के लिए हमें ऐसे कार्यक्रमों को बढ़ावा देना चाहिए। इस मौके कार्यक्रम में सावन की मल्हार, लौंग इलाइची, बागों में झूले पड़ गए। जैसे तीज के गीतों की धुन पर महिलाएं झूमती दिखाई दी। इस अवसर पर महिलाओं ने मेहंदी लगाई, रंग बिरंगी चूडिय़ां पहनी और मंगल गीत गाए तथा महिलाओं ने फैशन शो, डांडिया, जागो और पंजाबी गिद्दे की बेहतरीन प्रस्तुति दी कार्यक्रम में बच्चों के सुंदर नृत्य ने लोगों का दिल जीत लिया। तीज के कार्यक्रम में ममता वशिष्ट को तीज क्वीन ,नीना व रेखा तिवारी को मिसेज पंजाबन, व पूनम संधू को बेस्ट आउटफिट के खिताब से नवाजा गया।

इस अवसर पर मनु शर्मा, सोनिया मेहरा, तमन्ना गुप्ता, नरेंद्र जीत कौर, कुलविंदर, सिमरन, भारती मरवाहा, बबली खुल्लर, ज्योति शर्मा, पूनम शर्मा, मनीषा बनियाल, भावना तिवारी, सुजाता, नीलम आनंद, विशाली, संजना, अनु, सतवीर, बंदना, नेहा, राज कुमारी, सुमन वशिष्ठ, प्रवीण और रोनी आदि भारी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here