पंजाब व पंजाबीयत को जानने का जरिया है तीज का त्यौहार: पार्षद तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। अमीर विरासत होते हुए भी आज पंजाब के नौजवान अलग अलग कुरीतियों का शिकार हो रहे हैं, क्योंकि एक सोची समझी साजिश के तहत पंजाब के नौजवानों को अपनी विरासत से दूर करने की कोशिशें की जा रही हैं। ऐसे में हमारे विरासती त्यौहारों को धूमधाम से मनाने का प्रबन्ध हम सभी को करना चाहिए, तां कि हमारे बच्चे हमारी विरासत को जान सकें। उपरोक्त शब्द भाजपा महिला मोर्चा, पंजाब की प्रदेश सचिव पार्षद नीति तलवाड़ ने सैनी सभा सीनियर माडल हाई स्कूल, बहादुरपुर में हर्षोल्लास के साथ मनाए गए तीज के त्यौहार के अवसर पर कहे।

Advertisements

पार्षद तलवाड़ ने कहा कि पंजाब सीमा पर स्थित प्रदेश है और यहां के योद्धाओं के हौंसले व शारीरिक बनावट को सोच कर ही दुश्मन के हौंसले पस्त हो जाते थे। बस उसी तरह के पंजाब की कल्पना हमें दोबारा सार्थक करनी है। उन्होने कहा कि हमारे स्कूलों में इन त्यौहारों को मनाने का प्रबंध अनिवार्य होना चाहिए, जिस से विधार्थी समाज में फैली कुरीतियों से बच सकें।

समारोह को संबोधित करते हुए स्कूल की प्रिंसीपल रजनी तलवाड़ ने कहा कि सैनी सभा सीनियर माडल हाई स्कूल, बहादुरपुर मध्यवर्र्गीय परिवारों के लिए एक वरदान साबित हो रहा है, जिस में पढ़ाई के साथ साथ अन्य शारीरिक गतिविधियों पर भी पूरा धयान दिया जाता है।

समारोह में तीज की रानी का ताज वीना के सर पर सजाया गया। सुन्दर लिबास हिमांशी और रंजना, प्योर पंजाबन के खिताब से डिंपल और मीनू गुप्ता को सम्मानित किया गया। समारोह में स्कूल की छात्राओं ने गिद्धेे की मनमोहक पेशकारी से सभी को मन मोह लिया। इस अवसर पर स्कूल की वाईस प्रिंसीपल सुनीता, वीना, ऊमा, जसविंदर कौर, गुरलीन कौर, प्रिया, पूजा व हरप्रीत कौर भी उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here