कफ्र्यू में दी 13 घंटे की ढील, कोई अप्रिय घटना नहीं

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। शनिवार 17 अगस्त को जिला प्रशासन ने कफ्र्यू में सुबह आठ बजे से लेकर रात्रि 9 बजे तक ढील दी गई। इस दौरान क्षेत्र में किसी भी प्रकार की कोई भी अप्रीय घटना नहीं घटी। ढील के दौरान अतिरिक्त संख्या में अर्धसैनिक बलों के जवानों को बाजारों में तैनात किया गया था। पिछले एक सप्ताह से 12 घण्टे की कफ्र्यू ढील दी जा रही थी जो अब शांत माहौल को देखते हुए रात्रि कफ्र्यू को रात के 9 बजे से सुबह 5 बजे तक किया गया है। यह आदेश जिलाधिकारी राजौरी द्वारा शनिवार को जारी किया गया।

Advertisements

शनिवार की सुबह आठ बजे के करीब प्रशासन ने कफ्र्यू में ढील दी और उसी दौरान दुकानदारों ने अपनी दुकानों को खोल दिया, लेकिन बाजारों में चहल पहल न के बराबर ही देखने को मिली। ढील के दौरान प्रशासन ने हर क्षेत्र में सुरक्षा के काफी पुख्ता प्रबंध कर रखे थे। चप्पे चप्पे पर अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया था। ताकि अगर कोई भी धरना प्रदर्शन होती है तो उसे समय रहते काबू पाया जा सके। इसके अलावा पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी समय समय पर बाजारों का चक्कर लगाकर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। शनिवार को आठ बजे से बढ़ाकर रात्रि नौ बजे तक प्रशासन ने फिर से क्षेत्र में कफ्र्यू घोषित कर दिया।

उसी समय पुलिस व अर्धसैनिक बलों के जवानों ने दुकानों को बंद करवा दिया और लोगों को घर भेज दिया। राजौरी में अब रात्रि कफ्र्यू रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। वहीं दूसरी और जिला पुंछ में भी दोपहर के कफ्र्यू में ढील दी गई। शाम को फिर से रात्रि कफ्र्यू लगा दिया गया। दोपहर को जिला आयुक्त पुंछ राहुल यादव व एसएसपी रामेश अंगराल ने पूंछ डाउन मार्किट , जिला अस्पताल , गांव खरी कर्माड़ा का दौरा कर लोगों से रु व रु हुए। जिला आयुक्त पुंछ ने कहा कि सरकारी राशन, मिट्टी का तेल जारी करने का आदेश संबंधित विभाग को दिया है। आप लोग परेशान न हों। उन्होंने बंद पड़ी टेलीफोन सेवा को जल्द से जल्द बहाल करने का लोगों को आश्वासन दिया और कहा कि आप कानून व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here