हारटा बडला अस्पताल में 11 सितंबर को लगेगा मुफ्त कैंसर मैडिकल कैंप: डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अपनी आवास की आसानी के लिए खुद तक उनकी पहुंच करने के लिए विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार हर महीने के दूसरे सोमवार को डविडा अहिराणा में अपने कांग्रेस कार्यालय में लोगों के साथ राबता कायम करते हैं। कल भी उन्होंने बेशूमार गिणती में पहुंचे लोगों की समस्याएं सुनी व उसपर बनती कार्रवाई करके उन दिक्कतों को दूर करने का प्रयास किया।

Advertisements

इस मौके पर डा. राज की तरफ से मिलने आए लोगों को खास तौर पर जानकारी दी गई कि 11 सितंबर दिन बुधवार को हारटा बडला के सिविल अस्पताल में एक मुफ्त मेगा कैंसर मैडिकल कैंप एन.जी.ओ. कोशिश की तरफ से मशहूर कैंसर केअर चैरीटेबल ट्रस्ट के सहयोग से लगाया जा रहा है। इस कैंप में औरतों तथा मर्दों के हर तरह से कैंसर की जांच की जाएगी।

जैसे की औरतों की छाती तथा बच्चेदानी, मर्दों में गदूदें, तथा दोनों औरतों व मर्दों के मुंह के तथा ब्लड कैंसर की जांच की जाएगी। इसके साथ-साथ कैंसर के मरीजों ते सिए सही सलाह दी जाएगी। कैंसर के अलावा शुगर, ब्लड प्रैशर, आदि के टैस्ट कर इनके लिए मुफ्त दवाईयां दी जाएंगी। इस कैंपों का समय सुबह 9 बजे से सायं 4 बजे तक है। डा. राज ने सारे हल्का वासियों को अपील की कि अधिक से अधिक गिणती में पहुंचकर सि कैंप का लाभ लें। उन्होंने कहा कि इस बात से कोई अनजान नहीं है कि कैंसर जानलेवा बीमारी है तथा इसकी शुरूआती स्टेज में जांच तथा पहचान होने से इसका इलाज संभव है।

इस कारण हर एक को इस कैंप में शामिल होकर अपनी जांच करवा अपनी सेहत को सुरक्षित करना चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने यह भी बताया कि ऐसा बड़े स्तर का कैंसर मैडिकल कैंप तता ऐसे विश्व स्तरीय संस्था द्वारा पहली बार सरकारी अस्पताल में लगाया जा रहा है ताकि हर जरूरतमंद गरीब-गुरबा इसका लाभ ले सकें। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि अब हारटा बडला का यह सिविल अस्पताल 24 घंटे सेहत सुविधाएं दे रहा है तथा रात को भी डाक्टर ड्यिूटी पर ही होते हैं। डा. राज ने एक बार अपनी आवाम को संदेश दिया कि चब्बेवाल हल्के में बेहतर उच्च कोटी की स्वास्थ्य सुवधिाएं देना उनका मुख्य उद्देश्य है तथा वह इसकों पूरा करने के लिए कार्यरत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here