बिछोही में डायरिया कंट्रोल करने के लिए प्रशासन एकजुट : विधायक डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। गांव बिछोही में डायरिया फैलने की खबर मिलने पर चब्बेवाल हल्का विधायक डा. राज कुमार ने खुद बिछोही पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। इस मौके पर प्रशासन द्वारा किए जा रहे सुधारात्मक प्रयासों की उन्होंने जांच की और गांव निवासियों को भी मिलकर हालातों की जानकारी ली और हर बनता प्रयास करने का दिलासा दिया। इस मौके पर वाटर सप्लाई और सैनीटेशन विभाग के अधिकारियों के साथ भी डा. राज ने इस मुद्दे पर विचार विमर्श किया। संबंधित अधिकारियों ने उनको अवगत करवाया कि वाटर सप्लाई विभाग द्वारा पानी की सप्लाई बंद करदी गई है और पानी के टैंकरों द्वारा कलोरीन युक्त पानी गांव निवासियों तक पहुंचाया जा रहा है और अगर पानी सप्लाई में कहीं कोई गड़बड़ी होने की आशंका है। उसको चैक किया जा रहा है।

Advertisements

 बिछोही पहुंचकर खुद स्थिति का लिया जायजा

डायरिया के पीडि़त मरीजों के इलाज के लिए और अन्य गांव निवासियों को इससे बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग भी पूरी सतरक्ता के साथ जुटा हुआ है। पालदी पी.एच.सी. के एस.एम.ओ. डा. बलविंदर सिंह अपनी टीम के साथ गांव में ही मैडिकल कैंप लगाए हुए है। डा. राज ने उनकी और टीम की मेहनत की प्रशंसा की कि इस तरह वह घर-घर तक इस बीमारी की रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक कर रहे है। जीवन रक्षक ओ.आर.एस. अन्य जरुरी दवाईयां और डाक्टरी सलाह लोगों तक पहुंचाई जा रही है। इस अवसर पर डा. राज ने कहा कि इस दुखदाई बीमारी के फैलने पर पूरा सरकारी ढांचा पूरी तरह सरगर्म है।

इससे लड़ कर इस पर काबू पाने में जी-जान के साथ जुटा हुआ है। उन्होंने बिछोही निवासियों को विश्वास दिलाया कि उन तक हर बनती मदद पहुंचाई जाएगी और भविष्य में यह बीमारी दुबारा न फैले उसके लिए बनते उचित कदम उठाए जाएगे। इस मौके पर एस.एम.ओ. डा. बलविंदर सिंह, डा. मनजीत सिंह, एक्सियन विजय कुमार, एस.डी.ओ. परदुमन सिंह वाटर सप्लाई माहिलपुर, समिति मैंबर सनयोगता देवी, पूर्व सरपंच जसवंत सिंह, राणा पवन कुमार, राणा प्रेम नाथ, डा. कुलविंदर सिंह, राणा अनिल कुमार, सुशील कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here