कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने गांव सिंहपुर की पंचायत को विकास कार्यों हेतु सौंपा 5 लाख रुपए का चैक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार जन-जन तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि योज्य व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए सरकार ने महात्मा गांधी सरबत विकास योजना शुरु की है, इस योजना का उद्देश्य उन योज्य व्यक्तियों को लाभ देना है, जिनको अभी तक किसी भी सरकारी योजना का लाभ प्राप्त नहीं हुआ है। वे गांव सिंहपुर में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। इन दौरान उन्होंने गांव की पंचायत को विकास कार्यों के लिए 5 लाख रु पए का चैक सौंपा। श्री अरोड़ा ने कहा कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अलग-अलग कैंप भी लगाए जा रहे हैं, ताकि मौके पर ही संबंधित योज्य व्यक्तियों को संबंधित योजना का लाभ दिया जा सके। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि यदि किसी योज्य व्यक्ति को अभी तक किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला है, तो वह महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत लगाए जा रहे कैंपों का जरु र लाभ लें।
कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने इस दौरान किसानों को पराली जलाने के रुझान को त्यागने की अपील की। उन्होंने कहा कि किसानों के सहयोग व सरकार के ठोस प्रयासों के सकारात्मक नतीजे सामने आए हैं, जिसका प्रमाण बड़ी संख्या में किसानों द्वारा पराली जलाने के रिवायती चक्कर से निकल कर फसलों के अवशेष का खेतों में ही प्रबंधन करने के रास्ते को अपनाने से मिलता है। उन्होंने एक बार प्रयोग में आने वाले प्लास्टिक (सिंगल यूज प्लास्टिक) से छुटकारे के लिए शुरु अभियान में भी अपना योगदान डालने की जनता को अपील की।
सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार के ‘मिशन तंदुरुस्त पंजाब ’ के अंतर्गत प्लास्टिक से वातावरण को बचाने के लिए व्यापक रणनीति बनाई गई है। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक के कारण वातावरण व मानव स्वास्थ्य पर पड़ रहे बुरे प्रभाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के पवित्र मौके पर लोगों को प्लास्टिक के दुष्प्रभावों संबंधी जागरूक करने के लिए अभियान शुरु कर लोगों को इस अभियान में शामिल करने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि जन सहयोग से ही इस अभियान को सफल बनाया जा सकता है। इस अवसर पर देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, सरपंच भूपिंदर कौर, अवतार सिंह, रंजीत कौर, बिमला देवी, गुरविंदर कौर, सरदारा सिंह, परमजीत सिंह, मनजिंदर कौर, कुलदीप अरोड़ा, कमल कुमार, तेजिंदर सिंह, बिल्ला दिलावर, गुलशन राय, वरिंदर सिंह, प्रभजोत सिंह, सोनी बाजवा, सनी, गोल्डी, बिंदर के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here