कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने गांव सतियाल के खेल स्टेडियम हेतु दिया 4 लाख का चैक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। पंजाब सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए यत्नशील है,जिसको लेकर सरकार योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर रही है। सरकार द्वारा उद्योगों के विकास के लिए उठाए गए कदमों के चलते प्रदेश में पिछले लगभग दो वर्षों के दौरान 50 हजार करोड़ रुपए का निवेश हुआ है और इस निवेश से पैदा होने वाली नौकरियों से राज्य के बेरोजगार नौजवानों को रोजगार मिलेगा। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने गांव सतियाल में खेल स्टेडियम के खेल स्टेडियम के लिए 4 लाख रु पए का चैक सौंपते हुए रखे। उन्होंने कहा कि सरकार रोजगार मेलों के माध्यम से युवाओं को रोजगार के अवसर पर मुहैया करवा रही है। उन्होंने नौजवानों से अपील करते हुए कहा कि 20 सितंबर को लगने वाले रोजगार मेले में वे अधिक से अधिक संख्या में भाग लें।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत जहां नौजवानों को रोजगार के अवसर मुहैया करवाने के लिए रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है वहीं उनको खेल के प्रति उत्साहित करने के लिए खेल मुकाबले भी करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश की नौजवानी की तंदुरु स्ती बरकरार रखने के लिए वचनबद्ध है व इसी वचनबद्धता के चलते मिशन तंदुरु स्त पंजाब की शुरु आत की गई है।

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि खेल को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार की ओर से बहुत प्रयास किए जा रहे हैं। एक और सरकार जहां खेल यूनिवर्सिटी खोलने जा रही है वहीं पिछले दिनों मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर ने 101 प्रसिद्ध खिलाडिय़ों को महाराजा रणजीत सिंह अवार्ड से सम्मानित कर खेल को प्रफुल्लित करने की अपना वचनबद्धता भी दोहराई है। इस दौरान उन्होंने गांव के नौजवानों को अपील करते हुए कहा कि वे पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी रु चि दिखाएं क्योंकि पंजाब सरकार की ओर से नौजवानों के लिए रचनात्मक माहौल बनाया जा रहा है ताकि नौजवानों को शिक्षा व शारीरिक पक्ष से विकसित किया जा सके।

इस अवसर पर सरपंच जसपाल सिंह, महिंदर लाल, देवराज, रोशन लाल, कमलेश कौर, मंजीत कौर, प्यारे लाल, हरमेश लाल, सतपाल, कुलदीप अरोड़ा, कमल कुमार, तेजिंदर सिंह, राहुल गोहिल, मोहन लाल के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here