प्रह्लाद जैसी भक्ति से होती है भगवन्न प्राप्ति: आचार्य सुनील

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के मोहल्ला फतेहगढ़ में करवाई जा रही श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के तीसरे दिन कथा करते हुए कथा व्यास आचार्य सुनील वशिष्ठ ने ध्रुव उद्धार, हिरण्य कश्यप वध तथा प्रह्लाद की भक्ति में शक्ति कथा का व्याख्यान किया। आचार्य सुनील ने गजेन्द्र मोक्ष एवं वामन अवतार की कथा को आगे बढ़ाते हुए कहा कि प्रह्लाद जैसी भक्ति एवं विश्वास से ही भगवन्न प्राप्ति होती है।

Advertisements

इस दौरान उन्होंने वर्तमान समय की सबसे ज्वलंत समस्या नशों की समस्या पर जमकर कटाक्ष करते हुए युवाओं को इससे दूर रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को बहुत ही सोच समझकर कदम बढ़ाने चाहिए तथा ध्यान रखना चाहिए कि कोई भी कदम गलत रास्ते पर न पड़े, क्योंकि उनका एक गलत कदम पूरे समाज और देश को गुलामी की जंजीरों की तरफ अग्रसर कर देगा। उन्होंने प्रौढ़ समाज से भी अपील की कि वे युवा पीढ़ी का मार्गदर्शन करें और धर्म के साथ जोडऩे के लिए बचपन से ही उनमें संस्कार भरें। बच्चों को मंदिर जाने की आदत डालें व घर में भी बड़े बुजुर्गों का मान-सम्मान करना सिखायें। ऐसा करके ही हम अपने धर्म और संस्कृति की रक्षा को सुनिश्चित कर पाएंगे।

इस मौके पर पार्षद मीनू सेठी, अंजू शर्मा, जीवन, राज कुमार, बृजमोहन सैनी, राजिंदर, कुलविंदर सिंह, हरविंदर ठाकुर, प्रो. प्रशांत सेठी, प्रो. विजय कुमार, परमजीत सैनी, चरणजीत सैनी, कुलविंदर बिट्टू, प्रदीप कालिया, विपन, पं. राजेश, अनूप कुमार, पवन के अलावा बड़ी संख्या में मोहल्ला निवासियों ने कथा श्रवण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here