550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर धर्म जागृति मंच ने सुंदर नगर में वितरित किया लंगर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर धर्म जागृति मंच की तरफ से सेवा बस्ती वार्ड नंबर 15 सुंदर नगर में लंगर वितरण किया गया। इस अवसर पर कुलदीप सैनी ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी की जयंती को यूं ही प्रकाश पर्व के रूप में नहीं जाना जाता। उनका पूरा जीवन आमजनों का पथ रोशन करता रहा। पूरे संसार को परिवार मानने की सीख देने वाले गुरु नानक देव जी कमाने के साथ-साथ अधिकतर बांटने में विश्वास रखते थे।

Advertisements

उन्होंने कहा कि गुरू द्वारा प्रशस्त किए गए मार्ग पर चलना प्रत्येक व्यक्ति के बस की बात नहीं है लेकिन फिर भी अगर हम दूसरों का भला करने की सोच से कोई लक्ष्य को पूरा करने में लग जाए तो उसका उद्देश्य गुरू मार्ग पर चलना ही होगा। समाज को एक नई सोच और दिशा देने वाले श्री गुरू नानक देव जी ने सामाजिक कुरीतियों का विरोध किया और हमेशा सामाजिक भाईचारे को बढ़ावा देने का संदेश दिया। समाज में व्याप्त ऊँच-नीच, जात-पात के माहौल को खत्म करने के लिए लंगर का प्रारंभ किया जिसमें हर वर्ग के लोग आते हैं और पंक्ति में बैठकर एक साथ भोजन करते हैं।

श्री गुरु नानक देव जी ने नाम जपो, किरत करो और वंड छको का उपदेश दिया है तथा उनके उपदेशों को अपनाकर हम अपने जीवन को सफल बना सकते हैं। इस अवसर पर वार्ड के एम.सी. प्रदीप कुमार, जसविंदर सैनी, मुख्तियार चंद, दीपक, विवेक भारद्वाज, डा. प्रीत, मुकेश कुमार, राजू कुमार पंडित, अशोक कुमार, अमरजीत कुमार एवं भारी संख्या में इलाका निवासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here