प्रतिभा को उजागर करने का सबसे बढिय़ा माध्यम है प्रतियोगिता: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट होशियारपुर में आज पकवान- 2019 प्रतियोगिता करवाई गई। समारोह में मुख्य मेहमान के तौर पर जिलाधीश ईशा कालिया ने शिरकत की। इस दौरान जिले के अलग-अलग सरकारी व गैर सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लेकर अपने हुनर का लोहा मनवाया।

Advertisements

समारोह के दौरान विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए जिलाधीश ने कहा कि प्रतियोगिता विद्यार्थी में छिपी प्रतिभा को उजागर करने का सबसे अच्छा माध्यम होती है। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों में जहां उत्साह बढ़ता है वहीं उनके कार्यों में और ज्यादा निखार भी आता है।

फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट में करवाई गई पकवान- 2019 प्रतियोगिता

उन्होंने इंस्टीट्यूट के प्रिंसिपल से कहा कि वे भविष्य में भी इस तरह की प्रतियोगिताएं करवाते रहे ताकि इसके माध्यम से विद्यार्थी अपना हुनर पेश कर सके व इस व्यवसाय को अपना सके।
इंस्टीट्यूट के प्रिंसिपल जगन्नाथ ने बताया कि प्रतियोगिता में कुल 60 टीमों ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए अलग-अलग तरह के पकवानों का प्रतियोगिता के निर्णायकों ने निरीक्षण किया व उनके द्वारा बनाए गए व्यंजनों की खूब सराहना की। इस दौरान पहले, दूसरे व तीसरे स्थानों पर आए विद्यार्थियों को डिप्टी कमिश्नर ने पुरु स्कृत किया।

अंत में इंस्टीट्यूट के प्रिंसिपल ने मुख्य मेहमान का इस समारोह में आने पर धन्यवाद किया व भरोसा दिलाया कि विद्यार्थियों के हुनर को प्रोत्साहित करने के लिए भविष्य में भी इस तरह की प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। इस मौके पर विद्यार्थियों, स्कूल प्रमुखों के अलावा इंस्टीट्यूट के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here