Victory: 11 मार्च को निकलेगा जीत का जिन्न, धक-धक शुरु

By: Sandeep Dogra
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सुबह 8 बजे जैसे ही मतदान शुरु हुआ वैसे ही उम्मीदवारों की घडक़ने भी तेज होनी शुरु हो गई। अपनी वोट पोल करने के बाद समस्त उम्मीदवारों ने लगभग हर बूथ पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। यूं तो प्रत्येक उम्मीदवार अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है, परन्तु उनकी किस्मत सायं 5 बजे के बाद डिब्बों (मशीन) में बंद हो गई।

Advertisements

11 मार्च को निकलेगी लाटरी

उम्मीदवारों के लिए चुमाव भी एक प्रकार से लाटरी के खेल जैसा ही है, लाटरी तो सभी डालते हैं, परन्तु जिसकी निकलती है किस्मतवाला वही कहलाता है। उसी प्रकार 11 मार्च को डिब्बे से क्या निकलता है यह तो वक्त ही बताएगा, परन्तु फिलहाल तो सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत के कयास लगाने में जुट गई हैं। मीडिया जहां वोटिंग पोल होने संबंधी सामने आ रहे आंकड़ों पर चर्चा में व्यस्त हो गया है वहीं उसके द्वारा जोड़-तोड़ करके जीत सुनिश्चित करने वाली पार्टियों और विशेषज्ञों की राय के माध्यम से जनता को हिंट दिए जाने शुरु कर दिए गए हैं। हालांकि एक बार मशीन में किस्तम बंद हो जाने के बाद इन सब का कोई औचित्य नहीं रह जाता, परन्तु फिर भी टाइम पास के लिए चर्चा होनी जरुरी भी होती है, अन्यथा लोग बोरियत सी महसूस करने लग जाते हैं।

भाजपा-अकाली-, कांग्रेस और आप को लेकर जनता रही उत्साहित

होशियारपुर की बात की जाए तो यहां पर भाजपा-अकाली गठबंधन के सांझे प्रत्याशी तीक्ष्ण सूद, कांग्रेस प्रत्याशी सुन्दर शाम अरोड़ा और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार परमजीत सिंह सचदेवा द्वारा किए गए प्रचार के बाद लोगों में हरेक नेता को लेकर उत्साह रहा वहीं आज मतदान केन्द्रों में भी लोगों की मिलीजुली राय मिली। जिससे लगता है कि इस बार लोगों ने पिछली बार से भी अधिक गुप्त तरीके से वोट किया है तथा उनके इराके का पता 11 मार्च को डिब्बा खुलने के बाद ही चलेगा कि वे किसकी किस्मत लिख कर लोकतंत्र के महायज्ञ में आहुति डाल कर गए हैं।

होशियारपुर की 7 विधानसभा सीटों पर कहां कितनी वोट पोल हुई 

  1. 39-Mukerian Percentage – 72.2
  2. 40-Dasuya Percentage – 70.54
  3. 41-Urmar Percentage – 73.63
  4. 42-Shamchurasi Percentage – 75
  5. 43-Hoshiarpur Percentage – 69.5
  6. 44-Chabbewal Percentage – 74.27
  7. 45-Garhshankar Percentage – 74.22

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here