बिजली चोरी करता पकड़ा गया ठेकेदार, विभाग ने वसूला 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा । हमीरपुर जिला के विद्युत उपमंडल कक्कड़ के तहत बौड़ू सेक्शन में बिजली चोरी कर विद्युत विभाग को चूना लगाने वाले एक ठेकेदार पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना डाला है। बताते हैं कि ठेकेदार द्वारा पिछले कुछ समय से बिजली चोरी की जा रही थी। ठेकेदार जावेद अख़्तर ने अपनी ग़लती मानते हुए मौक़े पर ही जुर्माना राशि जमा करवा दी है। विभाग के एक्सियन के.के. भारद्वाज को जब इस चोरी का पता चला तो उन्होंने इस संबंध में क्षेत्र के एस.डी.ओ. सी.एल. शर्मा और जे.ई. चंद्रकांत को मौके पर जा जांच करने की ड्यूटी लगाई।

Advertisements

विद्युत उपमंडल टौणी देवी के एस.डी.ओ. सी.एल. शर्मा जिनके पास कक्कड़ का प्रभार भी है ने बताया कि विभाग की तरफ से तुरंत एक्शन लेते हुए ठेकेदार जावेद अख़्तर को 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया गया जिसे दोषी ने ग़लती मानते हुए मौक़े पर ही भर दिया । उन्होंने कहा कि बिजली चोरी किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

हमीरपुर जिला के विद्युत उपमंडल कक्कड़ के बौड़ू सेक्शन में एक आउट सोर्स कर्मचारी ने एक बड़े ठेकेदार को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा। सोमवार सुबह जैसे ही कर्मचारी प्रवीण कुमार लहाड़ी ( रोपड़ी) गाँव में कांता देवी के घर बिजली के बिल की रीडिंग और बिल देने पहुँचा तो मीटर के हालात देख कर वह दंग रह गया। कांता देवी के परिवार का कोई सदस्य घर में नहीं रहता । प्रवीण कुमार ने पाया कि मीटर की सील तोड़ तारें लगा कर आगे सप्लाई ले जाई गयी है। आगे 132 के वी की ट्रांसमिशन लाइन के लिए टावर लगाने का काम चला हुआ था, जिस पर जावेद अख़तर नाम के ठेकेदार की लेबर वेल्डिंग और खुदाई का काम कर रही थी।

उधर ईमानदार आउटसोर्स कर्मचारी प्रवीण को डराने और धमकाने के प्रयास भी होते रहे । ठेकेदार के कुछ लोग मामला रफ़ा दफ़ा करवाने की कोशिश में भी दिखे । इस बारे आउटसोर्स कर्मचारी प्रवीण का कहना है कि मीटर की सील तोड़ी गई है और तारें लगाकर आगे सप्लाई ले जाईं गई है।

यह बिजली चोरी का मामला है। एक्सईएन विद्युत विभाग केके भारद्वाज के अनुसार पूरी रिपोर्ट मिलते ही दोषी व्यक्ति के खिलाफ बिजली चोरी करने पर 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना डाला गया है । उन्होंने कहा कि विभाग बिजली चोरों के खिलाफ सख्ती से निपटेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here