बीमारियों से बचने हेतु साइकिलिंग का संदेश देने के लिए कश्मीर से कन्याकुमारी जा रहा इंजीनियर राजू

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रिषीपाल। उड़ीसा के रहने वाले 34 वर्षीय वैसाईया राजू ने गिन्नीज बुक आफ वल्र्ड रिकार्डज में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए श्री नगर डल्ल लेक कश्मीर से कन्या कुमारी के लिए 3600 किलोमीटर लंबी साइकिलिंग शुरू करके टांडा पहुंचा। होशियारपुर के मशहूर साइकलिस्ट बलराज सिंह चौहान ने टांडा पहुंचने पर उनका स्वागत करते हुए उनका हौसला बढ़ाने के लिए उस के साथ साइकिलिंग करके जालंधर की ओर रवाना हुए।

Advertisements

इस मौके पत्रकारों के साथ बातचीत करते राजू ने बताया कि वह एक प्राईवेट कंपनी बंगलोर में फायनासिंग अकाऊटस की नौकरी करता है और साइकलिंग करना उसका शौक है कुछ समय पहले उसके मन में कश्मीर से कन्या कुमारी तक रिकार्ड समय में पूरी करने का ख्याल आया जोकि पहले 8 दिन 18 घंटो का रिकार्ड था जो अब वह 8 दिन में पूरी करने जा रहा है।

वह अब जालंधर, लुधियाना, दिल्ली, आगरा, झांसी, सागर,नागपुर, हैदराबाद, बैगलौर, स्लैम, मदुरायी होकर कन्या कुमारी पहुंचेगे। पंजाब की पराहुणचारी और हर तरफ हरियाली से राजू बेहद प्रभावित हुआ उसने बताया कि उसका मुख्य उद्देश्य लोगों को बीमारियों से बचने के लिए साइकिल चलाओ तंदरुस्त रहो का संदेश देना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here