महिलाओं की बस टिकट आधी करके पंजाब सरकार ने दिया महिला दिवस का तोहफा: डा .राज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। “पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की समर्थ तथा योग्य अगुवाई में उनकी गरीब व दलित पक्षीय सोच के कारण पंजाब सरकार अनेक ही प्रयास कर रही है जिससे साथ पंजाब की गरीब जनता का आर्थिक व सामाजिक स्तर बेहतर किया जा सके।”- यह मत है चब्बेवाल विधायक डा. राज कुमार की। गरीब बेघर परिवारों को मुफ्त 5-5 मरले के प्लाट देने का शुभ कार्य भी प्रारंभ किया जा चुका है तथा अब जरूरतमंद परिवारों को पुरानी छतें बदलने के लिए भी पैसे दिए जा रहे है।

Advertisements

पंजाब सरकार द्वारा अपने वादे अनुसार हर गरीब की जरूरत पूरी करने की पुरजोर कोशिश कर रही है। पंजाब ग्रामीण आवास योजना के तहत इसके लिये बजट में 500 करोड़ आरक्षित किए गए हैं जोकि किसी भी राज्य सरकार द्वारा आज तक की आरक्षित रकम से ज्यादा है। उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि मेरे हलका वासियों तक इन स्कीमों का मैं लाभ पहुचा रहा हूं”। डा. राज ने अपने हलका चब्बेवाल के गांवों राजपुर भाईयां, पट्टी, ससोली तथा मैली के कुछ जरूरतमंद परिवारों के साथ अपने निवास स्थान पर मुलाकात की। यह वह परिवार थे जिनके घरों की छतें बहुत बुरी हालत में हैं, तथा बारिशों में इनके गिरने का भी खतरा बना रहता है। इस बैठक दौरान इन परिवारों की मुख्य महिलाओं को डा. राज कुमार द्वारा छतें बदलने के लिए फंड देने के अलाटमैंट पत्र जारी किए गए।

उन्होंने इन लाभपात्री महिलाओं को बधाई देते हुए कहा कि पंजाब सरकार हमारी बेटियों व बहनों को समाज में सम्मानजनक स्थान दिलवाने के लिए हर लोक भलाई स्कीम को घर की मुख्य महिला द्वारा ही परिवार तक पहुंचा रही है। इस मौके पर डा. राज ने कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पंजाब की महिलाओं के लिए बस सफर का किराया आधा करने की घोषणा की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हमारी बच्चियों तथा महिलाओं को अधिक से अधिक सहूलतें देना हमारी सरकार की पहल है। डा. राज ने इसे अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पंजाब की महिलाओं को सरकार की तरफ से तोहफा बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here