एकांतवास में 1335 घरों पर लगाए जा चुके हैं स्टीकर: सिविल सर्जन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि कोविड-19(कोरोना वायरस) से संबंधित एकांतवास में 1335 घरों पर स्टीकर लगाए जा चुके हैं व ऐसे घरों को डाक्टरों की निगरानी में रखा गया है। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल होशियारपुर में उपचाराधीन विदेशों से आए संदिज्ध मरीजों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि अब तक लिए गए सैंपलों में केवल एक पाजीटिव केस सामने आया है, जिसको पिछले दिनों मैडिकल कालेज अमृतसर रैफर कर दिया गया है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि अब मौजूदा तौर पर आईसोलेशन वार्ड में 2 व्यक्ति हैं, जिनके सैंपल लिए गए हैं, पर रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना वायरस संबंधी आज इंडियन मैडिकल एसोसिएशन के सदस्यों की ओर से भरोसा दिया गया है कि आई.एम.ए. स्वास्थ्य विभाग को पूरा सहयोग करेगी।

उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से प्रभावित 80 प्रतिशत बीमारी घर में ही एकांतवास में रहने व दवाईयों का प्रयोग करते हुए ठीक हो जाती है। उन्होंने बताया कि होम क्वारंटाइन में रखे व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि होम क्वारंटाइन किए व्यक्ति पाजीटिव केसों में नहीं आते, बल्कि स्वास्थ्य विभाग की निगरानी के अंतर्गत आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here