संयम बनाए रखें लोग हर हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है पंजाब सरकार: हुसन लाल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। प्रमुख सचिव पर्यटन व संस्कृति विभाग श्री हुसन लाल ने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर हर हालात से निपटने के लिए पंजाब सरकार पूरी तरह तैयार है, और लोगों को घबराने की कोई जरुरत नहीं है। जनता सिर्फ जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर दिए जा रहे आदेशों का पालन करें। वे आज कोरोना वायर के मद्देनजर जिले में किए जा रहे प्रबंधों का जायजा लेने के लिए अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात व एस.एस.पी. श्री गौरव गर्ग भी मौजूद थे। उन्होंने जिला प्रशासन को जनता तक सप्लाई चेन मैनेजमेंट यकीनी बनाए रखने के निर्देश दिए।

Advertisements

प्रमुख सचिव ने लोगों को अफवाहों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि जागरुकता से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है, इस लिए किसी भी तरह की घबराहट की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से इस महामारी से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध कर लिए गए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन को हिदायत देते हुए कहा कि प्रबंधों में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने जिले के दुकानदारों, कैमिस्टों व वालंटियरों से अपील करते हुए कहा कि इस मुश्किल घड़ी में लोगों की सहायता के लिए वे जिला प्रशासन के साथ आगे आएं।

श्री हुसन लाल ने विदेश से आए व धार्मिक स्थान की यात्रा करके आए लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे इस संबंधी स्वास्थ्य विभाग को अपनी जानकारी दें ताकि उनको डाक्टरों की निगरानी में रखा जाए। उन्होंने जिला प्रशासन को हिदायत देते हुए कहा कि कफ्र्यू के दौरान लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सभी जरुरी प्रबंध समय पर मुकम्मल किए जाएं व जरुरी वस्तुएं जैसे कि राशन, दवाईयों को लोगों तक पहुंचाया जाए। उन्होंने जिला प्रशासन को हिदायत करते हुए कहा कि जिन लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है उनकी पूरी निगरानी रखी जाए साथ ही उन्होंने होम क्वारंटाइन रहने वालों से भी अपील की कि वे अपनी व लोगों की सुरक्षा बनाए रखने के लिए दी गई हिदायतों का पूरा पालन करें।

प्रमुख सचिव ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जा रही गतिविधियों के बारे में जानकारी हासिल करते हुए आईसोलेशन वार्ड के प्रबंधों, साजो सामान व अन्य प्रबंधों का जायजा लिया और बताया कि पंजाब सरकार की ओर से स्वास्थ्य सेवाओं में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने सिविल सर्जन को हिदायत करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के अलावा अन्य इमरजेंसी मामलों व डिलिवरी मामलों के प्रबंध भी सुचारु बनाए जाएं ताकि लोगों को किसी भी तरह से कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े।

डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से लोगों तक हर जरुरी वस्तु पहुंचाने के लिए होम डिलिवरी यकीनी बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि जो दुकानदार या कैमिस्ट होम डिलिवरी देने के लिए दिलचस्पी रखते हैं, वे जिला रैड क्रास सोसायटी के मोबाइल नंबर 94786-40448व 94787-26345 पर अपने आप को रजिस्टर्ड कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इन नंबरों पर व्हाट्स-एप की सुविधा भी है, इस लिए व्हाट्स-एप के माध्यम से अपना नाम, क्षेत्र का नाम व जहां होम डिलिवरी की जानी है व पहचान पत्र भेजा जाए। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (सामान्य) श्री हरप्रीत सिंह सूदन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) श्री हरबीर सिंह, एस.पी. श्री परमिंदर सिंह, एस.पी. श्री धर्मवीर सिंह, एस.पी श्रीमती मंजीत कौर, सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here