सुखद: 127 व्यक्तियों में से 72 की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 50 की आनी बाकी: सिविल सर्जन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला होशियारपुर में कोरोना वायरस के 5 पॉजीटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों में 127 के सैंपल लिए गए था, जिसमें से 72 की जांच रिपोर्ट आ गई है व वे नेगेटिव हैं तथा 50 की रिपोर्ट आनी बाकी है। जबकि जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 5 है।

Advertisements

पॉजीटिव मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों का पता करके उनकी स्क्रीनिंग की जा रही है। यह जानकारी सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल में 9 मरीज दाखिल हैं, जो मोरांवाली तथा सैला खुर्द से संबंधित हैं तथा ये पॉजीटिव मरीज के संपर्क में थे। स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा पॉजीटिव मरीजों के संपर्क में आज हल्लोवाल भूनो गांव से 14 सैंपल और एकत्रित किए गए हैं जोकि जांच के लिए लैब में भेज दिए गए हैं। यह 14 सैंपल पॉजीटिव हरभजन सिंह तथा सुरिंदर कौर के संपर्क में रिश्तेदारों के लिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इस बीमारी के 80 प्रतिशत तक पॉजीटिव केस घर में एकांतवास में रहकर निजी सेहत सफाई, हाथों की सफाई, मुंह की सफाई तथा संतुलित खुराक आदि लेने से ठीक हो जाते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि बुखार, खांसी, जुकाम, छींक आदि से प्रभावित लक्ष्णों वाले व्यक्तियों को अपनी सेहत संबंधी जानकारी नजदीकी स्वास्थ्य संस्था में दी जाए। इस अवसर पर सिविल सर्जन ने लोगों से अपील की कि वे अपने घरों में रहें तथा बाहर बिलकुल न निकलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here