देश को एकता के सूत्र में पिरोने में बाबा साहिब की विशेष भूमिका: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन होशियारपुर की ओर से आज बहुत ही श्रद्धा से भारत रत्न डा. बी.आर. अंबेडकर जी का जन्म दिवस जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में मनाया गया। इस मौके डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात, एस.एस.पी. गौरव गर्ग सहित अलग -अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements

– जिला प्रशासन ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर मनाया डा. बी.आर. अंबेडकर जी का जन्म दिवस

सबसे पहले डिप्टी कमिश्नर व एस.एस.पी. ने भारत रत्न बाबा साहिब डा. भीम राव अंबेडकर जी के वें 129 वें जन्म दिवस पर श्रद्धासमुन अर्पित किए। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने जिला वासियों को डा. भीम राव अंबेडकर जी के जन्म दिवस की बधाई देते हुए कहा कि डा. भीम राव अंबेडकर जी भारतीय संविधान के निर्माता थे। उन्होंने कहा कि देश को एकता के सूत्र में पिरोने का जो कार्य बाबा साहिब ने किया है उसे देश कभी भूला नहीं सकता। उन्होंने कहा कि बाबा साहब जी ने सभी को बराबर अधिकार देने के लिए एकजुटता कामय करने में मुख्य भूमिका निभाई और उस समय के दौरान समाज में फैली सामाजिक बुराईयों को दूर किया।

अपनीत रियात ने कहा कि बाबा साहिब एक महान शख्सियत थे। उन्होंने कहा कि देश व समाज के लिए उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महांमारी के खतरे के कारण आज जिले में बड़ा एकत्रीकरण न करते हुए बहुत ही सादे ढंग से श्रद्धा सुमन अर्पित कर बाबा साहिब का जन्म दिवस मनाया गया। उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि संविधान निर्माता डा. अंबेडकर जी के बताए मार्ग पर चल कर देश व समाज की सेवा के लिए आगे आएं। उन्होंने इस दौरान लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर बहुत ही जरुरी कार्य से घर से निकला जाए व घरों के अंदर रहकर ही सावधानी अपनाई जाए। इस अवसर पर सचिव आर.टी.ए. करन सिंह, जिला भलाई अधिकारी श्री लखविंदर सिंह, जिला लोक संपर्क अधिकारी श्री हाकम थापर के अलावा अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी सामाजिक दूरी अपनाते हुए बाबा साहब की प्रतिमा को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here